फोटो गैलरी

Hindi Newsसंगम की रखवाली करेगा प्रयागराज

संगम की रखवाली करेगा प्रयागराज

उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद पुलिस को संगम के रास्ते होने वाले अवैध कामों और बढी आत्महत्याओं पर लगाम लगाने के लिए एक मोटरबोट मिली है। यह मोटरबोट अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है और वीआईपी और वीवीआईपी...

संगम की रखवाली करेगा प्रयागराज
एजेंसीWed, 26 Aug 2009 10:28 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद पुलिस को संगम के रास्ते होने वाले अवैध कामों और बढी आत्महत्याओं पर लगाम लगाने के लिए एक मोटरबोट मिली है। यह मोटरबोट अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है और वीआईपी और वीवीआईपी मेहमानों के स्नान और अन्य कामों के लिए एक सुविधाजनक विकल्प है।

प्रयागराज नाम की यह मोटरबोट कई सुविधाओं से युक्त है और इससे इलाहाबाद पुलिस को बहुत सुविधा होने की उम्मीद है। मोटरबोट में टेलिस्कोप गन,क्लोज सर्किट कैमरा, बुलेट प्रूफ जैकेट और लाइफ जैकेट इत्यादि सुविधाएं हैं। इस मोटरबोट में 16 जवान 24 घंटे गश्त करेंगे।

पुलिस महानिरीक्षक सूर्य कुमार शुक्ल ने बताया कि आल इंडिया पुलिस चैम्पियनशिप में मेडल प्राप्त मान सिंह को इस मोटरबोट का प्रभारी बनाया गया है। एक महीने के गहन प्रशिक्षण के बाद चौंकन्ना और चुस्त पुलिस के 16 जवानों को इस मोटरबोट पर तैनात किया गया है।

शुक्ल ने कहा कि मोटरबोट का निर्माण खासतौर पर पुलिस विभाग के लिए नोएडा में हुआ है और इसमें अमेरिकी इंजन का प्रयोग हुआ है। आई.जी ने बताया कि इसकी गति 3 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसकी कीमत 50 लाख रुपए से ज्यादा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें