DA Image
29 फरवरी, 2020|9:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों के खिलाफ लंबे ऑपरेशन की तैयारी

 राज्य सरकार नक्सलियों के खिलाफ अब मारक और लंबी लड़ाई की योजना बना रही है। इसके लिए स्पेशल ऑपरेशन लांच करने की रणनीति बनायी जा रही है। राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त ऑपरेशन को शुरू करने के लिए क्षेत्रों का चयन किया जा रहा है। इसी सिलसिले में मंगलवार को डीजीपी आनंद शंकर ने सीआरपीएफ के आईजी पी.एम.नायर और राज्य के आईजी ऑपरेशन एस.के.भारद्वाज के साथ बैठक की।

अधिकारियों के अनुसार सरकार ने यह तय किया है कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ऑपरेशन तब तक चलाया जाएगा जब तक उस क्षेत्र से नक्सल समस्या का सफाया न कर दिया जाए। ऑपरेशन के बाद भी वहां जवानों को तैनात किया जाएगा ताकि दोबारा नक्सली वहां पांव न पसार सकें। इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ की कई बटालियन को लगाया जाएगा। इसके लिए केन्द्र सरकार राज्य को सीआरपीएफ की अतिरिक्त कंपनियां भी उपलब्ध करायेगी। राज्य में फिलहाल सीआरपीएफ की 23 कंपनियां उपलब्ध हैं। 

 इधर नक्सल समस्या और आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर विचार-विमर्श के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री पी.चिदंबरम भी बिहर दौरे पर आने वाले हैं। पुलिस मुख्यालय इसकी तैयारियों में जुटा है। अधिकारियों के अनुसार अभी तक गृह मंत्री के दौरे का कार्यक्रम नहीं आया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:नक्सलियों के खिलाफ लंबे ऑपरेशन की तैयारी