DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्व राज्यपाल रजी के रह चुके हैं ओएसडी

झारखंड के पूर्व राज्यपाल सैयद सिब्ते रजी के ओएसडी रहे आइएएस अफसर अविनाश कुमार को सरकार ने निलंबित कर दिया। आय से अधिक संपत्ति अजिर्त करने के आरोप में सीबीआई ने उनके खिलाफ एक मामला (कांड संख्या- आरसी- 9 (ए) 2009) एएचडीआर दर्ज कराया था। इसी आलोक में उन्हें अखिल भारतीय सेवा अनुशासन एवं अपील नियमावली 1969 के नियम 3(3) के अंतर्गत तात्कालिक प्रभाव से निलंबित किया गया। इस अवधि में उनका मुख्यालय कार्मिक एवं प्रशासनिक विभाग होगा। निलंबन अवधि में उन्हें जीवन यापन भत्ता मिलेगा।

बताते चलें कि इसी महीने की तीन तारीख को सीबीआई ने अविनाश कुमार समेत पूर्व राज्यपाल रजी के पीएस राजेश ठाकुर और ठेकेदार गुड्डू सिंह के नौ ठिकानों पर छापामारी की थी। छापामारी में सीबीआई ने अविनाश कुमार के पास से 22 स्थानों पर भूखंड से संबंधित कागजात, 15 फ्लैट और मकान के दस्तावेज, 40 बैंक खातों में करीब एक करोड़ जमा, डेढ़ करोड़ के फिक्स्ड डिपोजिट और एनएससी, साढ़े तीन लाख नकद, चार लाख के जेवरात और विदेशी शराब की बोतलें बरामद की थी। 

1993 बैच के अधिकारी अविनाश झारखंड में कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। जल संसाधन विभाग के सचिव, आदिवासी कल्याण आयुक्त, माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक, पंचायती राज निदेशक और आवास बोर्ड के एमडी वे रह चुके हैं। राज्यपाल रजी के ओएसडी पद से मुक्त होने के बाद वह जल संसाधन विभाग के सचिव बनाए गए। बाद में उन्हें यहां से हटाकर कार्मिक एवं प्रशासनिक विभाग में भेज दिया गया था। वह वेटिंग फॉर पोस्टिंग थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आइएएस अविनाश कुमार निलंबित