DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब एक- एक करके की जाएंगी कॉलोनियां वैध

शहर की वैध की जाने वाली अनाधिकृत कॉलोनियों के लिए रास्ता साफ हो गया है। हरियाणा विधानसभा भंग किए जाने की घोषणा के बाद भी कॉलोनियों के वैध किए जाने की संभावना खत्म नहीं हुई। हाईकोर्ट के स्टे आर्डर के बाद अब कॉलोनियों को एक-एक करके पॉलिसी के आधार पर वैध बनाया जाएगा।

निगम आयुक्त राजेश खुल्लर ने इस संदर्भ में बताया कि कॉलोनियों की लिस्ट भेज दी गई है। कॉलोनियों की व्यापक जानकारियां हैं। इनके विकास की पॉलिसी तय होगी और इसके बाद एक-एक करके इन्हें वैध घोषित किया जाएगा। इसके पहले पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि पहले पॉलिसी बनाई जाए, उसके बाद कॉलोनियों का फैसला हो।

बाद में कोर्ट के आदेशानुसार कॉलोनियों की विकास योजना तैयार करने का आश्वासन सरकार ने दिया है। कॉलोनियों के योजनाबद्ध विकास की रूपरेखा तैयार की जाएगी। हालांकि सरकार की इन कॉलोनियों को एक साथ वैध किए जाने की योजना धरी की धरी रह गई, मगर इन कॉलोनियों में रहने वालों की आशा पर पानी अभी भी नहीं फिरा है। काफी दिनों से ये कॉलोनियां बसी हैं बावजूद इसके ये अनाधिकृत कॉलोनियों में शामिल हैं।

इन्हें अधिकृत किए जाने के बाद निगम इनमें विकास कार्य कर सकेगा। कई गांवों के पास बसे इलाकों को भी वैध कॉलोनियों के लिए बनाई गई लिस्ट में शुमार किया गया है। हालांकि इन कॉलोनियों में भी बहुत सारे लोगों के घर और इलाके छूट गए हैं, जिनके बीच अवैध कॉलोनी में रहने की टीस बनी रहेगी। अब एक साथ घोषित किए जाने के बजाए एक-एक करके कॉलोनियां वैध की जाएंगी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब एक- एक करके की जाएंगी कॉलोनियां वैध