फोटो गैलरी

Hindi Newsलिंक रोड की बाधाएं दूर करने के प्रयास तेज

लिंक रोड की बाधाएं दूर करने के प्रयास तेज

शहर को ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाली लिंक रोड के निर्माण की बाधाओं को दूर किया जाएगा। इस संबंध में अब साप्ताहिक समीक्षा में अब तक की कार्रवाई पर मंथन भी होगा। इस रोड के बनते ही विजय नगर से हालैण्ड...

लिंक रोड की बाधाएं दूर करने के प्रयास तेज
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Aug 2009 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर को ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाली लिंक रोड के निर्माण की बाधाओं को दूर किया जाएगा। इस संबंध में अब साप्ताहिक समीक्षा में अब तक की कार्रवाई पर मंथन भी होगा। इस रोड के बनते ही विजय नगर से हालैण्ड फैक्ट्री के रास्ते ग्रेटर नोएडा एकदम नजदीक हो जाएगा।

जीडीए चीफ इंजीनियर अनिल गर्ग ने बताया कि गाजियाबाद के हिस्से में मात्र 1.8 किमी की लंबाई में इस रोड का निर्माण होना है। विजय बाइपास से आगे मात्र 30-35 कच्चे-पक्के मकान बने हैं। जबकि खतौनी में वहां आबादी दर्ज नहीं है। गर्ग ने बताया कि लगभग 11 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण होना है। इसके लिए शासन की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद अधिसूचना जारी कर दी गई है।

जमीन के मुआवजे के लिए प्रस्ताव तैयार हैं। लगभग 29 करोड़ का मुआवजा दिया जाना है। जीडीए उपाध्यक्ष से वार्ता कर एडीएम को मुआवजे की धनराशि भेज दी जाएगी। इसके बाद जमीन अधिग्रहण करने का मामला प्रशासन के पाले में होगा। जमीन पर भौतिक कब्जा मिलते ही लिंक रोड निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें