DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दवा कंपनी पर छापा, लाखों का माल जब्त

स्वास्थ्य विभाग ने नंदग्राम में अवैध रूप से चल रही एक दवा फैक्ट्री पर छापा मारकर लगभग तीन लाख से ज्यादा का माल जब्त किया है। फैक्ट्री में मुख्य रूप से कॉस्मेटिक के समान मसलन सेविंग क्रीम, फेस पैक आदि बनाए जाते थे। स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि कॉस्मेटिक सामान भी नकली हो सकते हैं, इसीलिए नमूने को जांच के लिए लखनऊ भेजा जा रहा है। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई थी। फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।
 
छापामार टीम का नेतृत्व कर रहे ड्रग इंस्पेक्टर आर.पी.पांडे ने बताया कि विभाग को गुप्त सूचना मिली थी, सिहानी गेट में एक दवा फैक्ट्री बिना लाइसेंस के चल रही है। कार्रवाई के दौरान पता चला कि वब्स कॉस्मेटिक कंपनी का लाइसेंस दिल्ली से लिया गया था लेकिन फैक्ट्री गाजियाबाद में थी। फैक्ट्री में कई प्रकार के सेविंग क्रीम बनाए जा रहे थे। छापे के दौरान सॉफ्ट ऐज सेविंग क्रीम, एक्सप्रेस सेविंग क्रीम, बिल्स सेविंग क्रीम, यूरो हर्बल पैक जैसे कॉस्मेटिक सामान बरामद हुए।

फैक्ट्री में कई मशीन भी पाई गईं। पांडे ने बताया कि कंपनी का रजिस्ट्रेशन दिल्ली में होने के कारण मालिक भी दिल्ली में ही रहता है। मौके पर उपस्थित एक कर्मचारी श्रवण कुमार से पुलिस पूछताछ कर रही है। सामान के नकली होने का भी शक किया जा रहा है। क्योंकि बिना लाइसेंस के नेकली सामान ही बनाए जाते हैं। इसीलिए सेविंग क्रीम और फेस पैक के नमूने जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। फिलहाल कंपनी को सील कर दिया गया है और उपकरण जब्त कर लिए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दवा कंपनी पर छापा, लाखों का माल जब्त