DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रंगारंग कार्यक्रमों के साथ शुरू हुआ नंदा देवी मेला

सरोवर नगरी में पिछले 106 सालों से चल रही परंपरा को कायम रखते हुए मंगलवार को नंदा देवी मेला शुरू हो गया है। नौ दिवसीय मेले का आगाज छोलिया नृतकों व ढोल दमाऊ के मधुर स्वरों से हुआ। उद्घाटन के मुख्य अतिथि विधायक खड़क सिंह बोहरा ने कहा कि मां नंदा गढ़वाल व कुमाऊं की कुलदेवी है। उन्होंने मेले की सफलतापूर्वक समापन की कामना की। इसके साथ ही कदली वृक्ष लाने के लिए दल भी रवाना हो गया है।

रामसेवक सभा के प्रांगण में हुए उद्घाटन कार्यक्रम का संचालन करते हुए संस्कृतिकर्मी गंगा प्रसाद साह ने सरोवर नगरी में नंदा देवी मेले के एक सदी से अधिक की यात्रा का ब्यौरा दिया। उन्होंने कहा कि समय के अनुसार इसमें नई पंरपरा को जोड़ा गया है। पिछले कुछ सालों से केले की खाम के लिए तय किए जाने वाले गांव में 21 पौंधे भी रोपे जाते हैं।

पर्यावरण प्रेमी यशपाल रावत के सुझाव पर हुए इस अनुष्ठान के लिए भेजे जाने वाले पौधों की बकायदा मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना भी की गई। इस मौके पर अध्यक्ष गिरीश जोशी ने सभी का स्वागत किया। महासचिव व पालिकाध्यक्ष मुकेश जोशी ने भी विचार रखे और लोगों से इस महोत्सव का भरपूर आनंद लेने की अपील की। 

इस मौके पर उक्रांद अध्यक्ष डा.नारायण सिंह जंतवाल, डीएम शैलेश बगौली, आईजी अशोक कुमार शांति मेहरा, सीओ अरूणा भारती, राम सेवक सभा के प्रवक्ता जगदीश बवाड़ी, सुधीर साह समेत बड़ी तादाद में गणमान्य नागरिक व आमजन मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रंगारंग कार्यक्रमों के साथ शुरू हुआ नंदा देवी मेला