DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कापोरेट कप में आमने-सामने होंगे धोनी और युवराज

कापोरेट कप में आमने-सामने होंगे धोनी और युवराज

टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और उनके नायब युवराज सिंह एक सितंबर से शुरू हो रहे पहले बीसीसीआई कापोरेट कप क्रिकेट टूर्नामेंट में एयर इंडिया की दो अलग-अलग टीमों की कमान संभालेंगे।

टूर्नामेंट में एयर इंडिया की दो टीमों सहित कुल 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें एयर इंडिया ब्लू, एयर इंडिया रेड, टाटा स्पोर्ट्स क्लब, भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल), इंडिया सीमेंट्स, इंडियन आयल, एआईपीएसएसबी, इंडियन रेवेन्यू, तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी), आईटीसी, एमआरएफ और बीपीसीएल शामिल हैं।

धोनी को एयर इंडिया ब्लू का कप्तान बनाया गया है जबकि युवराज एयर इंडिया रेड की अगुवाई करेंगे। एयर इंडिया रेड में युवराज के अलावा रोबिन उथप्पा, सुरेश रैना और इरफान पठान को शामिल किया गया है जबकि नरेन्द्र हिरवानी को टीम का कोच नियुक्त किया गया है। धोनी की एयर इंडिया ब्लू में मोहम्मद कैफ, हरभजन सिंह, आरपी सिंह और वीवीएस लक्ष्मण को जगह मिली है। टीम के कोच पद की जिम्मेदारी प्रवीण आमरे को दी गई है।

ओएनजीसी को भले ही कंधे की चोट से जूझ रहे विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की सेवाएं नहीं मिलेंगी लेकिन गौतम गंभीर, विराट कोहली, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, मुनाफ पटेल और प्रवीण कुमार जैसे दिग्गज खिलाडियों की मौजूदगी उसे खिताब का प्रबल दावेदार बनाती है।

इंडिया सीमेंट्स ने राहुल द्रविड, एस बद्रीनाथ, हेमंग बदानी, लक्ष्मीपति बालाजी और सुदीप त्यागी को अपनी टीम में शामिल किया है जबकि टाटा स्पोर्ट्स क्लब ने रोहन गावस्कर, अजित आगरकर और रमेश पोवार पर भरोसा जताया है।

अपनी तरह के इस पहले टूर्नामेंट का उदघाटन मैच एक सितंबर को मोहाली में एयर इंडिया ब्लू और आईटीसी के बीच खेला जाएगा जबकि फाइनल मुकाबला आठ सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसके अलावा धर्मशाला और विशाखापट्टनम भी मैचों की मेजबानी करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कापोरेट कप में आमने-सामने होंगे धोनी और युवराज