DA Image
29 मार्च, 2020|6:19|IST

अगली स्टोरी

वार्न को आस्ट्रेलिया का कप्तान बनाओ : जोन्स

वार्न को आस्ट्रेलिया का कप्तान बनाओ : जोन्स

डीन जोन्स ने कहा है कि एशेज में आस्ट्रेलिया की शिकस्त के बाद मंथन करने की जरूरत है और चयनकर्ताओं को संन्यास ले चुके शेन वार्न को कप्तानी की पेशकश करनी चाहिए।

पांचवें और निर्णायक टेस्ट में 197 रन की शिकस्त के साथ आस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज 1:2 से गंवा दी थी और आईसीसी रैंकिंग में चौथे स्थान पर लुढ़क गया।

जोन्स ने कहा कि उपकप्तान माइकल क्लार्क को टीम की कमान सौंपने से पहले उन्हें वार्न के नेतृत्व में निखारना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी को तो इसके लिए जवाबदेह होना पड़ेगा और इसमें कोई शक नहीं कि इसकी गाज कुछ लोगों पर गिरने वाली है। अगर चयनकर्ता या क्रिकेट आस्ट्रेलिया किसी और को कप्तानी सौंपना चाहता है और माइकल क्लार्क को यह जिम्मेदारी देने के बारे में सोच रहा है तो क्या उसकी उम्र इतनी है।

उन्होंने कहा, क्या वह इसके लिए पर्याप्त परिपक्व है। क्या वह यह जिम्मेदारी मार्कस नार्थ को सौंपेंगे जिनके लिए काफी सम्मान है या साइमन कैटिच।

आस्ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर ने बीबीसी रेडियो फाइव लाइव से कहा, या कोई और। शेन वार्न को दो साल के लिए संन्यास से वापस आने को कहिये और फिर इसके बाद कप्तानी माइकल क्लार्क को सौंप दीजिये।

जोन्स ने कहा कि वार्न को टेस्ट फिटनेस हासिल करने में अधिक समय नहीं लगेगा और उन्होंने उम्मीद जताई कि यह दिग्गज स्पिनर मान जाएगा। उन्होंने कहा, काफी लोग सोच रहे होंगे कि यह बेवकूफाना है लेकिन उसे खुद को फिट करने में दो से तीन महीने का समय लगेगा। उसे टेस्ट मैच खेलने दीजिये और फिर देखिये वह क्या कर सकता है।

जोन्स ने कहा, मुझे नहीं लगता कि वह ऐसा करेंगे, मुझे नहीं लगता कि वह इतना आगे जाएंगे लेकिन यह एक विकल्प है, मैं आपसे कहता हूं कि इस पर गौर करना चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:वार्न को आस्ट्रेलिया का कप्तान बनाओ : जोन्स