class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस ने खोला दाल बिक्री केन्द्र

कांग्रेस ने मेस्टन रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय तिलक हाल के बाहर लोगों को सस्ती दालें उपलब्ध कराने के लिये एक स्टाल लगाया जहां बाजार से सस्ती कीमत पर दालें उपलब्ध करायी गई ।

कांग्रेस के शहर अध्यक्ष महेश दीक्षित ने बताया कि रोजमर्रा की वस्तुओं के दामों पर नियंत्रण करने के लिये केन्द्र सरकार तो कोशिशें कर ही रही है लेकिन अब पार्टी की कानपुर इकाई ने सोचा कि वह भी जनता के दुख दर्द बांटे । इसीलिये आज पार्टी की तरफ से कांग्रेस कार्यालय के बाहर सस्ती दाल बिक्री का केन्द्र लगाया जा रहा है। यह केन्द्र सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक खुलेगा ।

उन्होंने बताया कि पार्टी के इस सस्ते दाल केन्द्र में अरहर की दाल 56 रूपये किलो, चने की दाल 30 रूपये किलो, उड़द और मूंग की दाल 50 रूपये किलो तथा मटर की दाल 20 रूपये किलो में जनता को उपलब्ध होगी । लेकिन इस सस्ते दामों की दाल का गलत इस्तेमाल न हो सके, इसलिये एक नियम बनाया गया है कि किसी को भी दो किलो से अधिक कोई दाल नहीं मिलेगी ।

उन्होंने बताया कि इस दाल बिक्री केन्द्र के लिये दालें शहर के व्यापारियों और दाल मिल मालिकों से ली गयी हैं ।

गौरतलब है कि इससे पहले कानपुर में दाल मिलर्स एसोसिएशन ने भी जनता को सस्ते दामों पर दालें उपलब्ध कराने के लिये शहर में विभिन्न स्थानों पर दालों के स्टाल लगाये थे जहां काफी लोगों ने सस्ते दामों पर दालें खरीदी थीं और वहां भारी भीड़ जमा हो गयी थी । अब कांग्रेस पार्टी भी सस्ते दामों पर दाल उपलब्ध कराने के लिये आगे आयी है ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस ने खोला दाल बिक्री केन्द्र