DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आर्थिक मंदी में आईटी पेशेवरों के लिए पोर्टल

आर्थिक मंदी में आईटी पेशेवरों के लिए पोर्टल

आर्थिक मंदी से परेशान आईटी पेशेवरों को अब मदद मिलने की उम्मीद है क्योंकि संबंधित पेशेवर उनकी सहायता के लिए एक वेबसाइट शुरू की हैं।

यहां के सात पेशेवरों ने आईटी एवं आईटीज (बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग) समुदाय के लोगों की सहायता के लिए वेबसाइट लॉन्च की है। आर्थिक मंदी के कारण यह क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित है।

टीम के प्रमुख टीएन थंडवा गोड्डा ने कहा कि यह विचार तीन महीने पहले आया जब हमें अखबार की खबरों से पता चला कि दो आईटी पेशेवरों ने बेंगलुरु और एक ने चेन्नई में आत्महत्या कर ली।

उन्होंने कहा कि इस पोर्टल के माध्यम से आईटी पेशेवरों के लिए हमने एक प्लेटफॉर्म तैयार किया है जहां उनके विचार एवं उनकी कंपनियों में पद-रिक्तियों से संबंधित सूचनाएं साझा की जाएंगी। उन्होंने कहा कि अपने प्रतिष्ठानों में रिक्तियों की सूचना देना एक अद्भुत मॉडल है।

उद्योग के सूत्रों का हवाला देते हुए गोड्डा ने कहा कि पिछले महीने सिर्फ बेंगलुरु में तीन हजार आईटी नौकरियां खत्म हो गईं । इससे पहले यह संख्या और अधिक थी।

टीम द्वारा लॉन्च नए वेब फोरम में रूचिकर सेक्शन हैं। रिसेशन फोरम में आर्थिक मंदी से संबंधित जानकारी साझा की जा सकती है ।
    
हॉट जॉब्स: ए हेल्पिंग हैंड से उन लोगों को लाभ हो सकता है जिन्हें नौकरी की तलाश है। इंडिया एंड रिसेशन में आर्थिक मंदी से जूझने के लिए कई सुझाव हैं। न्यूज अपडेट में उद्योगों से संबंधित खबर है जिससे उद्योग में हाल-फिलहाल की घटनाओं से खुद को अद्यतन रखा जा सकता है।

आईटी प्रतिष्ठान चलाने वाले गोड्डा ने कहा कि यह वेबसाइट सिर्फ नौकरी पाने के लिए नहीं है बल्कि इसके जरिए आर्थिक मंदी पर भी बात की जा सकती है। हम लोगों को सुझाव देते हैं कि नौकरी बरकरार रखने के लिए उन्हें क्या करना है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आर्थिक मंदी में आईटी पेशेवरों के लिए पोर्टल