DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एयर इंडिया कर्मी तीन दिन की भूख हड़ताल पर

एयर इंडिया कर्मी तीन दिन की भूख हड़ताल पर

वित्तीय संकट से जूझ रहे एयर इंडिया प्रबंधन द्वारा वेतन देने में विलम्ब किए जाने से नाराज एयरलाइंस यूनियनों के 20 हजार से अधिक सदस्यों ने मंगलवार से तीन दिन की भूख हड़ताल पर जाने का फैसला किया।

एसीईयू के महासचिव जेबी कादियान ने बताया कि एविएशन इंडस्ट्री एंप्लाईज गिल्ड और एयर कॉरपोरेशन एंप्लाईज यूनियन तथा देशभर की कुछ अन्य यूनियनों के 20 हजार से अधिक सदस्यों ने मंगलवार से भूख हड़ताल पर जाने का फैला किया है, क्योंकि प्रबंधन हमारे वेतन के मुद्दे पर अड़ियल रवैया अपनाए हुए है।

कर्मचारियों ने धमकी दी है कि यदि प्रबंधन के साथ उनकी समझौता वार्ता विफल हो गई तो वे 31 अगस्त को फिर से हड़ताल करेंगे।

कादियान ने कहा कि पिछले दो महीनों से हम एयरलाइंस की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन प्रबंधन हमारे वेतन में 50 प्रतिशत की कटौती करने पर अड़ा है। यह हमें स्वीकार्य नहीं है। वेतन हमारा अधिकार है और कोई मुख्य प्रबंध निदेशक या मंत्री इसमें कटौती करने का एकतरफा फैसला नहीं कर सकता।

हड़ताल की वजह से देश के कुछ हवाई हड्डों पर विमानों की आवाजही प्रभावित हो सकती है। इससे पूर्व जुलाई में भी कर्मचारियों ने दो घ्‍ांटे की हड़ताल तथा प्रदर्शन किए थे।

मुम्बई में एयर इंडिया मुख्यालय में शुक्रवार को एयरलाइंस के मुख्य प्रबंध निदेशक के साथ हुई यूनियनों की बैठक बेनतीज रही थी और अगले दौर की बैठक दोपहर बाद नई दिल्ली में होनी निर्धारित है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एयर इंडिया कर्मी तीन दिन की भूख हड़ताल पर