DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बंद के दौरान देशभर में माओवादियों का तांडव

बंद के दौरान देशभर में माओवादियों का तांडव

माओवादियों ने 48 घंटे के बंद के दूसरे दिन भी हमला जारी रखते हुए उड़ीसा के सुंदरगढ़ जिले में एक रेलवे स्टेशन को उड़ा दिया, रेलवे के तीन कर्मचारियों का अपहरण कर लिया और झारखंड एवं बिहार में एक मोबाइल टावर और एक सामुदायिक भवन को विस्फोट से उड़ा दिया।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि सुंदरगढ़ जिले के बोलांग पुलिस थाना क्षेत्र के दूरस्थ रॉक्सी रेलवे स्टेशन को 20 से ज्यादा हथियारबंद माओवादियों ने सुबह भीषण विस्फोट से उड़ा दिया। इससे पहले उन्होंने कर्मचारियों को वहां से हटने की चेतावनी भी दी थी।

इसके बाद उन्होंने रेलवे स्टेशन के नजदीक पार्क किए गए 15 भारी वाहनों में आग भी लगा दी, जिससे राउरकेला स्टील संयंत्र से लौह अयस्क की ढुलाई की जाती थी।

पुलिस ने कहा कि विद्रोहियों ने स्टेशन मास्टर सहित तीन लोगों का अपहरण भी कर लिया।
  
झाखंड के लातेहार जिले में प्रतिबंधित कार्यकर्ताओं ने लाली गांव में एक मोबाइल टावर को विस्फोट से उड़ा दिया। पिछले दो दिनों में माओवादियों द्वारा उड़ाया गया यह तीसरा टावर है। पलामू जिले में सोमवार को उन्होंने दो मोबाइल टावर उड़ा दिए थे।

बिहार के एडीजी (एचक्यू) नीलमणि ने कहा कि औरंगाबाद जिले में करीब सौ हथियारबंद माओवादियों ने देव पुलिस स्टेशन के नजदीक इरकी गांव में छापा मारा और डायनामाइट से सामुदायिक भवन को उड़ा दिया ।
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बंद के दौरान देशभर में माओवादियों का तांडव