DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड के खेल मंत्री ने गिल से मांगी माफी

इंग्लैंड के खेल मंत्री ने गिल से मांगी माफी

ब्रिटेन के खेल मंत्री गैरी सटक्लिफ ने भारत के खेल मंत्री एम एस गिल को फोन करके इंग्लैंड के इस महीने के शुरू में हैदराबाद में हुई विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप से अंतिम क्षण में हटने के लिए माफी मांगी।

खेल मंत्रालय के अधिकारी ने खुलासा किया कि सटक्लिफ ने शुक्रवार को गिल को फोन करके बैडमिंटन इंग्लैंड (बीई) के सुरक्षा कारणों से अंतिम क्षणों में एलीट टूर्नामेंट से हटने के लिए माफी मांगी और आश्वस्त किया कि अगले साल दिल्ली में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में इंग्लैंड उनका पूरा सहयोग करेगा।

अधिकारी ने कहा कि इस टूर्नामेंट के दौरान डा गिल स्विट्जरलैंड में थे, इसलिए ब्रिटेन के खेल मंत्री को अपना पक्ष बताने का मौका नहीं मिला। शुक्रवार को उन्होंने डा गिल को फोन किया और इंग्लैंड के बैडमिंटन खिलाड़ियों के हैदराबाद से जल्दबाजी में घर लौटने के लिए माफी मांगी। 

बीई ने जल्दबाजी में गृह मंत्रालय की सुरक्षा सलाह पर लश्कर ए तयैब्बा की धमकी को कारण बताते हुए 10 से 16 अगस्त तक हुए टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था। अधिकारी ने कहा कि इस बातचीत के दौरान डा गिल ने सटक्लिफ से कहा कि बीई को टूर्नामेंट से हटने का फैसला करने की जरूरत नहीं थी और उन्होंने देश से रवाना होने से पहले हमसे चर्चा करने की भी आवश्यकता नहीं समझी। उन्होंने यह भी साफ किया कि न तो सरकार और न ही लोगों को उनका यह रवैया पसंद आया।

गिल ने कहा कि सुरक्षा की चिंता बेकार थी क्योंकि टूर्नामेंट के दौरान सुरक्षा खामी का कोई मामला सामने नहीं आया। अधिकारी ने कहा कि इस पर प्रतिक्रिया करते हुए ब्रिटेन के खेल मंत्री ने उन्हें अगले साल दिल्ली में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में पूरे सहयोग का आश्वासन दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड के खेल मंत्री ने गिल से मांगी माफी