फोटो गैलरी

Hindi Newsकनेक्शन देकर बढ़ाई अवैध कॉलोनियां

कनेक्शन देकर बढ़ाई अवैध कॉलोनियां

शहर में अवैध कॉलोनियों को बढ़ावा देने में एनपीसीएल व यूपीपीसीएल का विशेष सहयोग रहा है। अवैध कालोनियों के बढ़ाने के मामले में अथॉरिटी के तत्कालीन सीईओ पंकज अग्रवाल ने पिछले वर्ष दिसम्बर में डीएम को...

कनेक्शन देकर बढ़ाई अवैध कॉलोनियां
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Aug 2009 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में अवैध कॉलोनियों को बढ़ावा देने में एनपीसीएल व यूपीपीसीएल का विशेष सहयोग रहा है। अवैध कालोनियों के बढ़ाने के मामले में अथॉरिटी के तत्कालीन सीईओ पंकज अग्रवाल ने पिछले वर्ष दिसम्बर में डीएम को अवगत भी कराया था। तत्कालीन सीईओ ने डीम को लिखे पत्र में कहा था कि यूपीपीसीएल व एनपीसीएल कॉलोनाइजरों के साथ मिलकर अथॉरिटी के अधिसूचित क्षेत्र के दजर्नों गांवों में अवैध कॉलोनियां काटी जा रही हैं।

अवैध कॉलोनियों में प्लाट लेने वाले लोगों को विद्युत विभाग द्वारा कनेक्शन भी दिए जा रहे हैं, जो कि अवैध हैं। एनपीसीएल व यूपीपीसीएल को अथॉरिटी ने कई बार लिखित में भी कहा कि कनेक्शन देने से पहले वे अथॉरिटी से एनंओसी जरूर लें। इसके बाद भी एनपीसीएल व यूपीपीसील अवैध कॉलोनियों में कनेक्शन देने से बाज नहीं आए।

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के पूर्व सीईओ पंकज अग्रवाल ने गाजियाबाद व गौतमबुद्धनगर डीएम को भेजे गए पत्र में कहा था कि अथॉरिटी की अधिग्रहीत गांव चिपियाना बुजर्ग, चिपियाना खुर्द, चक शाहवेरी, युसूफपुर चक शाहवेरी, हैवतपुर कुलेसरा, हबिबपुर, सूरजपुर, देवला, कासना, आदि गावों में कॉलोनी काट रहे है। 

अथॉरिटी के एसीईओ सुधीर कुमार सिंह के अनुसार पूर्व में जारी आदेश का दोनों विद्युत वितरण कंपनी अवेहलना कर रही हैं। लिखित में शिकायतों के बाद भी दोनों वितरण कंपनियां बाज नहीं आई तो इनके खिलाफ शासन को पत्र भेजा जाएगा ।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें