DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कालाढूंगी कांड में 500 के खिलाफ मुकदमा

कालाढूंगी थाने में हमला, आगजनी व प्रमोटी हेड कांस्टेबल की हत्या करने के मामले में 15 लोगों की नामजद करते हुए कुल 500 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ के लिए एक दजर्न लोगों को हिरासत में ले लिया है। इधर, कालाढूंगी में हुई घटना के बाद सोमवार को यहां पहुंचे प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर सत्यव्रत बंसल ने घटना में पुलिस की चूक स्वीकार की। उधर, सोमवार सायं ब्लॉक प्रमुख की हत्या के आरोपी को नैनीताल कोर्ट में पेश कर 14 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है।

शनिवार देर रात दिवस ब्लॉक प्रमुख बलवंत सिंह कन्याल की हत्या के बाद गुस्सायी भीड़ ने कालाढूंगी थाने पर हमला बोल दिया था। इस दौरान एक प्रमोटी हेड कांस्टेबल पूरन राम सिलकोटी की मौत हो गई थी और 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इस मामले में सोमवार को कालाढूंगी थाने में पहला मुकदमा परिवहन निगम की ओर से दर्ज किया गया है।

इसमें सड़क को जाम कर परिवहन निगम की बस में आग लगाने व तोड़फोड़ के आरोप में धारा 143, 336 व 423 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दूसरा मुकदमा दरोगा एसएस रावत की ओर से सड़क जाम करने और पुलिस टीम के साथ मारपीट करने, धारदार हथियार से हमला करने व सीओ की कार्बाइन छीनने का आरोप लगाया गया है।

तीसरा मुकदमा कालाढूंगी थाना पुलिस की ओर से थाने में आगजनी, लूटपाट व प्रमोटी हेड कांस्टेबल पूरन राम सिरकोटी की हत्या करने व दजर्नों वाहनों में आग लगाने का दर्ज कराया गया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद एक दजर्न से अधिक लोगों को हिरासत ले लिया है। हालांकि कालाढूंगी के एसओ आरएस मेहता ने कहा कि, अब तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। पूछताछ के लिए कुछ लोगों को थाने में बुलाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कालाढूंगी कांड में 500 के खिलाफ मुकदमा