DA Image
5 जून, 2020|9:47|IST

अगली स्टोरी

सांसद समेत एक हजार प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

गोंड़ समाज के लोगों ने भाजपा व सपा के साथ सोमवार को प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया तो पुलिस ने निषेधाज्ञा भंग करने के आरोप में एक हजार से भी अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने वालों में सपा सांसद राधेमोहन सिंह व कई वरिष्ठ भाजपा नेता भी शामिल हैं। गिरफ्तार किये गये लोगों से पुलिस लाइन का मैदान पट गया।

प्रदर्शन को विफल करने के लिए पुलिस ने रविवार की रात में भी जिले भर में छापेमारी कर गोंड़ समाज के नेताओं व उनके समर्थकों को गिरफ्तार किया था और एहतिहात के तौर पर पूरे नगर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। गिरफ्तारी के दौरान प्रदर्शनकारियों व पुलिसकर्मियों के बीच नोकझोंक भी हुई।

उल्लेखनीय है कि पिछले कई दिनों से गोंड़ समाज के लोग अपनी मांगों के समर्थन में धरना दे रहे थे। इस दौरान पुलिस ने कई गोंड़ नेताओं को हिरासत में ले लिया तो भाजपा, सपा और कांग्रेस भी धरना के समर्थन में आ गईं। सोमवार को जिलाधिकारी का घेराव करने की घोषणा के मद्देनजर रविवार की रात से ही पुलिस ने गोंड़ समाज के नेता-कार्यकर्ताओं और समर्थकों की गिरफ्तारी शुरू कर दी। इस दौरान सपा, कांग्रेस और भाजपा के भी कई नेता उठाये गये।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:सांसद समेत एक हजार प्रदर्शनकारी गिरफ्तार