फोटो गैलरी

Hindi News20 लाख की लूट के आरोपी गिरफ्तार

20 लाख की लूट के आरोपी गिरफ्तार

मंडावली इलाके में मीट व्यापारी से 20 लाख रुपये लूट की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लेने का दावा किया है। लूट की साजिश व्यापारी के ही परिचित कारोबारी ने रची थी। इस सिलसिले में गाजियाबाद के चार युवकों को...

20 लाख की लूट के आरोपी गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Aug 2009 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

मंडावली इलाके में मीट व्यापारी से 20 लाख रुपये लूट की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लेने का दावा किया है। लूट की साजिश व्यापारी के ही परिचित कारोबारी ने रची थी। इस सिलसिले में गाजियाबाद के चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी निशानदेही पर 15 लाख 5 हजार रुपये, दो पिस्तौल तथा मोटरसाइकिल बरामद की हैं। इनमें से एक का पिता नगर पंचायत का तीन बार चुनाव जीत चुका है।

अभियुक्तों के नाम मौहम्मद सफी 23 वर्ष, शादाब 22 वर्ष, प्रशांत गुप्ता उर्फ रिंकू 23 वर्ष तथा नदीम 27 वर्ष है। शादाब का पिता डासना गाजियाबाद से नगर पंचायत का सदस्य है। साहिबाबाद में मीट का कारोबार करने वाला व्यापारी मौहम्मद आरिफ पटपड़गंज स्थित विजया बैंक आया था। बैँक से उसने 20 लाख रुपये निकाले।

जब वह बैंक से बाहर निकला तो तीन हथियारबंद युवकों ने उससे रकम लूटी और मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग निकले। यह मोटरसाइकिल एक सरदार से लूटी गई थी। इस संबंध में मंडावली थाने में लूट का मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरु की गई। लेकिन इस बीच सीलमपुर के थानाध्यक्ष वेदसिंह मलिक को लुटेरों के बारे में सूचना मिली।

उत्तर पूर्व जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र सिंह यादव ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सूचना के आधार पर सीलमपुर पुलिया के पास मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को संदेह के आधार पर रोका गया। तलाशी लेने पर इनके पास से दो पिस्तौल व आठ कारतूस बरामद हुए। पूछताछ करने पर इनके नाम मौहम्मद शफी व मौहम्मद शादाब पता चले।

पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि उन्होंने अपने दो साथियों के साथ मिल कर मंडावली इलाके में मीट के व्यापारी से 20 लाख रुपये लूटे थे। इस सूचना पर इनके दोनों रिंकू तथा नदीम कुरैशी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इनकी निशानदेही पर 15 लाख 5 हजार रुपये बरामद किए गए। इन्हें मंडावली थाने की पुलिस को सौँपने की कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें