DA Image
12 अगस्त, 2020|3:11|IST

अगली स्टोरी

चैम्पियन्स ट्राफी में नहीं खेलेंगे फ्लिंटाफ

चैम्पियन्स ट्राफी में नहीं खेलेंगे फ्लिंटाफ

आलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटाफ को मंगलवार को चोटिल दाहिने घुटने का आपरेशन कराना है जिसके कारण उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और अगले महीने होने वाली चैम्पियन्स ट्राफी के लिए इंग्लैंड टीम से हटा दिया गया है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि एंड्रयू फ्लिंटाफ का नाम आयरलैंड में वनडे मैच, टी20 मैचों और आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज तथा दक्षिण अफ्रीका में होने वाली आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी से हटा दिया गया है। आस्ट्रेलिया पर 2-1 की एशेज जीत के साथ टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले फ्लिंटाफ के चोटिल घुटने का मंगलवार को आपरेशन होगा।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस आपरेशन के कारण वह साल के अंत तक क्रिकेट से दूर हो सकते हैं। हालांकि इस आलराउंडर को चोट से उबरने में कितना समय लगेता इस मुद्दे पर ईसीबी ने चुप्पी साध ली है।

ईसीबी ने एक बयान में कहा कि आपरेशन के नतीजे और रिहैबिलिटेशन पर लगने वाले संभावित समय की जानकारी सही वक्त आने पर दी जाएगी। चयनकर्ताओं ने हालांकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ टवेंटी 20 और वनडे मैचों के लिए फ्लिंटाफ के विकल्प पर फैसला नहीं किया है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किए गए जोनाथन ट्राट को आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है। ईसीबी ने कहा कि आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी टीम में फ्लिंटाफ के विकल्प की घोषणा बाद में की जाएगी।

टीमें इस प्रकार हैं-
इंग्लैंड की वनडे टीम (आस्ट्रेलिया के खिलाफ नेटवेस्ट ट्राफी और आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी के लिए) एंड्रयू स्ट्रास (कप्तान), जेम्स एंडरसन, रवि बोपारा, टिम ब्रेसनन, स्टुअर्ट ब्राड, पाल कोलिंगवुड, जो डेनली, इओइन मोर्गन, मैट प्रायर, आदिल राशिद, ओवेस शाह, रेयान साइडबाटम, ग्रीम स्वान और ल्यूक राइट।
आयरलैंड के खिलाफ वनडे के लिए टीम: पाल कोलिंवगुड (कप्तान), जेम्स एंडरसन, रवि बोपारा, टिम ब्रेसनन, स्टुअर्ट ब्राड, जो डेनली, इओइन मोर्गन, मैट प्रायर, आदिल राशिद, ओवेस शाह, रेयान साइडबाटम, ग्रीम स्वान, जोनाथन ट्राट और ल्यूक राइट।
आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 के लिए टीम: पाल कोलिंवगुड (कप्तान), जेम्स एंडरसन, रवि बोपारा, टिम ब्रेसनन, स्टुअर्ट ब्राड, जो डेनली, इओइन मोर्गन, मैट प्रायर, आदिल राशिद, ओवेस शाह, रेयान साइडबाटम, ग्रीम स्वान, जोनाथन ट्राट और ल्यूक राइट।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:चैम्पियन्स ट्राफी में नहीं खेलेंगे फ्लिंटाफ