फोटो गैलरी

Hindi Newsकृष्णामूर्ति बने इलिनोइस के नियंत्रक पद के दावेदार

कृष्णामूर्ति बने इलिनोइस के नियंत्रक पद के दावेदार

भारतीय मूल के अमेरिकी राजा कृष्णमूर्ति ने इलिनोइस के नियंत्रक पद के लिए अपनी दावेदारी की औपचारिक घोषणा कर दी। कृष्णमूर्ति ने कहा कि वह राज्य में व्याप्त वित्तीय और जातीय संकट दूर करने के लिए...

कृष्णामूर्ति बने इलिनोइस के नियंत्रक पद के दावेदार
एजेंसीMon, 24 Aug 2009 12:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मूल के अमेरिकी राजा कृष्णमूर्ति ने इलिनोइस के नियंत्रक पद के लिए अपनी दावेदारी की औपचारिक घोषणा कर दी।

कृष्णमूर्ति ने कहा कि वह राज्य में व्याप्त वित्तीय और जातीय संकट दूर करने के लिए अपने मित्र और आदर्श अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का अनुसरण करेंगे।
   
ओबामा के चुनाव प्रचार में सहायक की भूमिका निभा चुके कृष्णमूर्ति अगर चुनाव जीत जाते हैं तो वह इलिनोइस के नियंत्रक बनने वाले पहले एशियाई अमेरिकी होंगे।
  
कृष्णमूर्ति ने कहा कि मैं ओबामा का अनुसरण करने के लिए सार्वजनिक जीवन में आया हूं। मैं मानता हूं कि सरकार को अच्छी तरह चलाना एक विरोधाभास नहीं है।

इलिनोइस के पूर्व सहायक कोषाध्यक्ष कृष्णमूर्ति ने कहा कि वह राज्य की वित्त व्यवस्था में और अधिक पारदर्शिता लाने का प्रयास करेंगे, सभी परियोजनाओं को ऑनलाइन करेंगे तथा मुद्रास्फीति और जातीय संकट दूर करने पर ध्यान देंगे। यह चुनाव वर्ष 2010 में होगा।
 
नियंत्रक के कार्यालय पर अंत्येष्टि गृहों और कब्रिस्तानों की देखरेख का आंशिक जिम्मा भी होता है। कृष्णमूर्ति ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि लोगों के जीते जी और उनके नहीं रहने पर उनका सम्मान बना रहे।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें