DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में मोबाइल टावर व रेल पटरी उड़ाई

झारखंड में मोबाइल टावर व रेल पटरी उड़ाई

पांच राज्यों में आहूत दो दिवसीय बंद के पहले दिन माओवादियों ने सोमवार को झारखंड के लातेहार में राजधानी एक्सप्रेस के गुजरने के लगभग एक घंटे बाद रेल पटरी को विस्फोट से उड़ा दिया, जबकि पड़ोसी जिले पलामू में उन्होंने विस्फोटक से एक मोबाइल टॉवर को ध्वस्त कर दिया।

रेल पटरी उड़ाए जाने से बड़वाडीह और बड़काकना के बीच रेल यातायात बाधित हो गया। लातेहार के रेलवे स्टेशन मास्टर पीएन तिवारी ने यहां बताया कि रांची से करीब 150 किलोमीटर दूर कुमुंडी और हेगड़ा रेलवे स्टेशनों के बीच लगभग 20 माओवादियों ने रेल पटरी को विस्फोट से उड़ा दिया।

विस्फोट से पहले सुबह साढ़े पांच बजे राजधानी एक्सप्रेस घटनास्थल से गुजरी थी, जबकि विस्फोट सुबह लगभग साढ़े छह बजे हुआ। लातेहार के पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विवेदी ने बताया कि विस्फोट किसी ट्रेन को निशाना बनाकर नहीं किया गया।

एक अन्य घटना में पड़ोसी जिले पलामू में नक्सलियों ने सोमवार को सुबह एक मोबाइल टॉवर को उड़ा दिया। पुलिस उपाधीक्षक ब्रजमोहन पासवान ने बताया कि लगभग 50 नक्सलियों ने औरंगाबाद मेदिनीनगर मार्ग पर स्थित मोबाइल टॉवर को विस्फोट से उड़ा दिया। उन्होंने बताया कि रांची से करीब 200 किलोमीटर दूर स्थित घटनास्थल पर विस्फोट से एक बड़ा गड्ढा बन गया।

भाकपा (माओवादी) ने एक बयान जारी कर कहा है कि उसने अपने दो वरिष्ठ सदस्यों की गिरफ्तारी के विरोध में झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और बिहार में 48 घंटे के बंद का आहवान किया है। पुलिस ने हालांकि भाकपा (माओवादी) के दो सदस्यों की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड में मोबाइल टावर व रेल पटरी उड़ाई