DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेनेजुएला की सुंदरी को मिस यूनिवर्स का खिताब

वेनेजुएला की सुंदरी को मिस यूनिवर्स का खिताब

वेनेजुएला ने मिस यूनिवर्स प्रतिस्पर्धा छठी बार जीत कर इतिहास रच दिया। बहामास में आयोजित मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में वर्ष 2009 के लिए वेनेजुएला की 18 वर्षीय स्टिफेनिया फर्नांडिस को मिस यूनिवर्स खिताब से नवाजा गया। ब्रहमांड सुंदरी का ताज उन्हें उनकी पूर्ववर्ती डायना मेन्डोजा ने पहनाया।

स्टिफेनिया दक्षिण एशियाई देश से छठी मिस यूनिवर्स हैं। वेनेजुएला ऐसा देश है जहां सौंदर्य के प्रति खास लगाव रखने वाली संस्कृति है। वेनेजुएला ने इससे पहले पांच मिस यूनिवर्स खिताब, पांच मिस वर्ल्ड खिताब और चार मिस इंटरनेशनल खिताब जीते हैं और यह किसी भी देश की तुलना में सर्वाधिक हैं।

22 वर्षीय मिस इंडिया एकता चौधरी स्पर्धा के शीर्ष 15 दावेदारों में भी अपनी जगह नहीं बना सकीं। दिल्ली निवासी एकता के स्पर्धा से बाहर होने पर भारत में मायूसी छा गई। स्टिफेनिया को रविवार की रात एक आलीशान समारोह में मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया। मिस डोमेनिक रिपब्लिक को प्रतियोगिता की उप विजेता घोषित किया गया।

लॉस एंजिलिस टाइम्स में प्रकाशित खबर में कहा गया है कि इस स्पर्धा में प्रथम उप विजेता का खिताब संयुक्त रूप से मिस ऑस्ट्रेलिया रैशेल फिंच तथा मिस प्यूर्तोरिको मायरा माटोस पेरेज को दिया गया। द्वितीय उप विजेता मिस कोसोवो गोना ड्रैगुशा रहीं।

प्रतियोगिता में मिस चाइना वांग जिंगयाओ को मिस कोंजिनियलिटी तथा मिस थाइलैंड झुतिमा दुरोंगदेज को मिस फोटोजेनिक चुना गया। प्रतियोगिता के निर्णायकों में डीन कैन तथा सुपर माडल वेलेरिया माजा भी शामिल थे।

इस समारोह में फ्लो रिदा, हैदी मोंटाग, डेविड ग्वेता तथा कैली रोलैंड ने अपनी शानदार संगीत प्रस्तुतियां भी दीं जिन्होंने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया और समारोह की शान में चार चांद लगा दिए। एक्सेस हालीवुड के सह प्रस्तोता बिली बुश तथा पूर्व मिस रोड आइलैंड यूएसए क्लाउडिया जोर्डन ने कार्यक्रम की मेजबानी की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेनेजुएला की सुंदरी को मिस यूनिवर्स का खिताब