DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फर्जीवाड़े में शामिल पूर्व छात्र गिरफ्तार

लोधी कॉलोनी स्थित दयाल सिंह कॉलेज में एक छात्र को फर्जी मार्कशीट पर दाखिला दिलाने के आरोप में पुलिस ने कॉलेज के एक पूर्व छात्र को गिरफ्तार किया है। आरोपी अनिल चौधरी (26) कॉलेज का पूर्व छात्र होने के साथ-साथ कॉलेज के चुनाव में अहम भूमिका निभाता था। वह थाने में मामला दर्ज होने के बाद से फरार था। पुलिस उससे फर्जी मार्कशीट बनाने को लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस के अनुसार कॉलेज के प्रिंसिपल आई.एस. बख्शी ने पूरे मामले की शिकायत थाने में की थी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2007 में  विकास छाबड़ा नामक एक छात्र ने उनके कॉलेज में बी.ए आनर्स (हिस्ट्री ) में दाखिला लिया था। दाखिले के समय उसने अपनी मार्कशीट कॉलेज में जमा कराई थी। जब प्रिंसिपल ने इंटरनेट पर उसके नंबर देखे तो वह उसकी मार्कशीट से अलग थे। उसके द्वारा जमा कराई गई मार्कशीट फर्जी थी। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था।

पूछताछ में उसने बताया कि यह मार्कशीट उसने कॉलेज के पूर्व छात्र अनिल चौधरी से बनवाई थी। उसने ही दाखिले में उसकी मदद की थी। अनिल चौधरी कॉलेज से कई साल पहले ही अपनी पढ़ाई छोड़ चुका था। वह कॉलेज में होने वाले चुनाव में अहम भूमिका निभाता था। कॉलेज के चुनाव में जीत के लिए उम्मीदवार उसकी मदद लेते थे।

जब उसे पता चला कि विकास गिरफ्तार हो गया तो वह फरार हो गया था। छानबीन के दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि अनिल कॉलेज के पास मौजूद है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे धर दबोचा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फर्जीवाड़े में शामिल पूर्व छात्र गिरफ्तार