DA Image
19 जनवरी, 2020|10:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सजगता से टला ट्रेन हादसा

नई दिल्ली व प्रगति मैदान रेलवे स्टेशन के बीच रविवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां रेलवे अप लाइन पर एक बड़ा फै्रक्चर आ गया। समय रहते ही रेलवे के पावर केबिन को इसकी जानकारी दे दी गई, अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। इसकी वजह से करीब 40 मिनट तक रेलगाड़ियों का आवागमन ठप रहा। तत्काल पटरी की मरम्मत की गई और तब कहीं जाकर रेलगाड़ियों का आवागमन सामान्य हो सका।

रविवार दोपहर बाद करीब पौने दो बजे केरला एक्सप्रेस प्रगति मैदान रेलवे स्टेशन से होती हुई नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की तरफ गई थी। इसके चंद मिनट बाद ही पावर केबिन में मौजूद श्रवण व अन्य अधिकारियों को रेलवे सुरक्षा बल के हवलदार राजेश शर्मा की तरफ से सूचना मिली कि प्रगति मैदान स्टेशन के सामने रेलवे ट्रैक पर बड़ा फै्रक्चर हो गया है। यह सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई। रेलवे के सीनियर अधिकारी राजेश वैद्य, रवि टंडन व वरिष्ठ इंजीनियर सहित अनेक अधिकारी रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए। बताया गया कि करीब 40 मिनट तक ट्रैक पर काम चलता रहा और फै्रक्चर ठीक किए जाने के बाद रेल गाड़ियों का आवागमन अपनी स्पीड से शुरू हुआ।

दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि केरल एक्सप्रेस के जाने के बाद इसी ट्रेक पर जम्मू जाने वाली एक ट्रेन को गुजरना था। रेलवे के एक अधिकारी का कहना है कि यह फ्रेक्चर पटरी के बीचों बीच था। यह वेल्ड फेल नहीं था बल्कि रेल फ्रैक्चर था। जितने समय पटरी पर काम चलता रहा उस दौरान रेलगाड़ियों की स्पीड 30 कर दी गई थी ताकि किसी तरह की दुर्घटना न हो सके। अधिकारी का यह भी कहना है कि इस तरह के फ्रैक्चर आते रहते हैं इसलिए 24 घंटे पटरी पर गैंगमेन तथा जीआरपीएफ के पुलिस कर्मी लगातार पेट्रोलिंग करते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:सजगता से टला ट्रेन हादसा