DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक सितंबर से महंगे हो जाएंगे बिस्कुट

एक सितंबर से महंगे हो जाएंगे बिस्कुट

गेहूं, चीनी और खाद्य तेलों जैसे जिंसों की बढ़ती कीमतों के कारण बिस्कुटों का खस्तापन कीमतों के संदर्भ में थोड़ा कम हो सकता है क्योंकि बहुत सी कंपनियां एक सितंबर से इसकी कीमतें बढ़ा रही हैं।

प्रियागोल्ड, अनमोल और डयूक ब्रांड वाली कंपनियों सहित कई बिस्कुट निर्माता अगले महीने से कीमतों में 10 से 20 फीसदी की बढ़ोतरी कर रहे हैं। ये बिस्कुट कंपनियां कच्चे माल की बढ़ी हुई कीमतों के बाद उत्पादन लागत का बढ़ा हुआ बोझ उपभोक्ताओं पर डालने की सोच रही हैं।

सूत्रों ने बताया कि भारतीय बिस्कुट विनिर्माता संघ (आईबीएमए) की सदस्य छोटे और मध्यम खंड में विभिन्न कंपनियों की पिछले सप्ताह बैठक हुई जहां मैदा, चीनी और वनस्पति जैसी कच्ची सामग्रियों की बढ़ती कीमतों के बारे में चर्चा हुई। सूत्रों ने बताया कि इन कंपनियों का मानना था कि उनके पास दो विकल्प हैं कि या तो वे कीमत को बढ़ाएं या फिर इसके वजन को कम करें जबकि मौजूदा कीमतों को ही बरकरार रखा जाए। सूत्रों ने बताया कि बिस्कुट पैकेट के वजन को कम करने के बारे में आम सहमति नहीं थी क्योंकि मशीनरी में बदलाव के कारण लागत और बढ़ जाती।

सूत्रों ने कहा कि जिन ब्रांडों द्वारा एक सितंबर से अधिकतम खुदरा मूल्य को बढ़ाए जाने की संभावना है उनमें प्रियागोल्ड, अनमोल, डयूक, बोन, क्रेमिका, अप्सरा और क्राउन शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक सितंबर से महंगे हो जाएंगे बिस्कुट