DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरक्षण श्रेणी के छात्रों ने अंतिम दिन किए 440 रजिस्ट्रेशन

बीटेक रिकाउंसलिंग में आरक्षण श्रेणी के छात्रों ने अंतिम दिन 440 रजिस्ट्रेशन कराए। एक दिन पहले रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों में से 513 ने अपनी च्वाइस लॉक की। सोमवार को फार्मा और आर्च पाठ्यक्रम में आरक्षणश्रेणी की रिकाउंसलिंग होगी। इसमे सभी छात्रों को बुलाया गया है। उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय ने काउंसलिंग में सीटें खाली रहने के बाद रिकाउंसलिंग चलाई है।

रविवार को आरक्षणश्रेणी की रिकाउंसलिंग का अंतिम दिन था। काउंसलिंग प्रभारी डा.अरविंद कुमार ने बताया कि एससी-एसटी और ओबीसीश्रेणी के 440 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया। उन्होंने बताया कि शनिवार को रजिस्ट्रेशन कराने वाले 513 छात्रों ने अपने ऑप्शन लॉक कर दिए। रविवार को रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्र आज अपने ऑप्शन लॉक करेंगे।

उन्होंने बताया कि बीटेक में आरक्षणश्रेणी की काउंसलिंग समाप्त हो गई है। आज बी फार्मा और बीआर्च कोर्स के लिए एससी-एसटी और ओबीसी छात्रों की काउंसलिंग होगी। इसश्रेणी के सभी छात्रों को आज बुलाया गया है। रजिस्ट्रेशन के बाद ये छात्र 25 अगस्त को अपने ऑप्शन लॉक करेंगे। सामान्य वर्ग में रिकाउंसलिंग सितंबर के प्रथम सप्ताह में शुरू होगी।

डा.कुमार ने बताया कि रिकाउंसलिंग में भी छात्रों की संख्या कम है। इसके चलते रिकाउंसलिंग के बाद भी सीटें खाली रह जाएंगी। काउंसलिंग के बाद उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में करीब तीस हजार बीटेक सीटें खाली रह गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरक्षण श्रेणी के छात्रों ने अंतिम दिन किए 440 रजिस्ट्रेशन