class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवक पर अपहरण व 13 लोगों पर एससी/एसटी का मुकदमा

महराजगंज थाना क्षेत्र के रसिकापुर गांव के एक प्रेमी युगल के घर से भागकर प्रेम विवाह करने पर उनके परिवार वालों में संघर्ष हो गया।  रविवार को कन्या पक्ष के लोगों ने युवक के घर पर चढ़कर उसके रिहायशी मड़हों में आग लगा दी जिससे तीन मड़हे राख हो गया। इस कार्रवाई से भयभीत बस्ती वाले घर छोड़कर भाग गये। पुलिस ने इस मामले में एक पक्ष के खिलाफ अपहरण व दूसरे पक्ष के 12 लोगों के खिलाफ एससी/एसटी की प्राथमिकी दर्ज की है। सुरक्षा के मद्देनजर गांव में महराजगंज और सुजानगंज थानों की पुलिस तैनात की गयी है।

पुलिस के अनुसार रसिकपुर गांव का अनुसूचित जाति का दंगा (30) पुत्र बुल्ले अपने पड़ोस में ही एक शर्मा परिवार के यहां काम करता था। ढाई साल से काम कर रहे दंगा का उस परिवार की कक्षा ग्यारह में पढ़ने वाली किशोरी से प्रम प्रपंच चलने लगा और गत बुधवार को दोनों घर से भाग गये। इस प्रेमी युगल ने कहीं जाकर शादी कर ली और गुरुवार की शाम को गांव लौट आये।

प्रेमी दंगा ने मांग में सिंदूर भरे किशोरी को घर से कुछ दूर पहले छोड़ दिया और खुद फरार हो गया। शुक्रवार को इस संबंध में गांव में पंचायत हुई, लेकिन उसमें कोई फैसला नहीं हो पाया। रविवार को लड़की के परिवार वालों ने दंगा के घर धावा बोल दिया और उसके तीन मड़हों में आग लगा दी तथा किशोरी की मांग में भरा सिंदूर धो दिया। इस कार्रवाई से डर कर दलित बस्ती के लोग फरार हो गये। वहां सिर्फ एक महिला व दो बच्चे खौफभरी निगाहों से आने-जाने वालों को देख रहे हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़की वालों की तहरीर पर दंगा के खिलाफ अपहरण और बस्ती वालों की तहरीर पर लड़की पक्ष के 12 लोगों के खिलाफ एससी/एसटी का मुकदमा दर्ज किया है। गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए वहां महराजगंज व सुजानगंज पुलिस को तैनात किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जौनपुर में प्रेमी युगल की शादी पर बवाल