DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कई जिलों में चावल का रोस्टर बढ़ने के आसार

खाद्य विभाग को पूर्वाचल समेत कई मण्डलों में अनाज उठान के रोस्टर को बढ़ाना पड़ सकता है। क्योंकि पूर्वांचल के कुछ मण्डलों समेत कई अन्य जिलों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन की दुकानों से बँटने के लिए पर्याप्त मात्र में चावल नहीं पहुँच सका। विभागीय सूत्रों के मुताबिक तय रोस्टर के मुताबिक महीने की 23 तारीख को कोटेदारों को अनाज दिया जाता है।

चूँकि गेहूँ हर जगह पर्याप्त मात्र में है इसलिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली की विभिन्न योजनाओं के लिए गेहूँ की तो भरपूर उठान हो गई लेकिन तमाम जगहों पर जरूरत के मुताबिक चावल नहीं उठ सका। पूर्वाचल के कुछ जिलों में तो अन्त्योदय योजना तक के लिए चावल नहीं है।

बताया जाता है कि पूर्वाचल में पश्चिमी जिलों से चावल भेजा जा रहा है। बरसात और कुछ दूसरे कारणों से कुछ जगह चावल का परिवहन सड़क मार्ग से पर्याप्त  मात्र में नहीं हो सका है। इसी के चलते यह समस्या खड़ी हुई है।
उधर, खाद्य विभाग के आला अफसरों के मुताबिक इसकी वजह से राशन की दुकानों से अनाज बँटने में कोई बाधा नहीं आएगी। सोमवार को जिन जिलों से चावल की कमी के कारण पर्याप्त मात्र में उठान न होने की रिपोर्ट मिलेगी वहाँ तय रोस्टर को बढ़ा दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कई जिलों में चावल का रोस्टर बढ़ने के आसार