फोटो गैलरी

Hindi Newsसरकार को तीस अक्टूबर तक चाहिए कांशीराम शहरी गरीब आवास

सरकार को तीस अक्टूबर तक चाहिए कांशीराम शहरी गरीब आवास

प्रदेश सरकार ने सभी विकास प्राधिकरणों और आवास विकास परिषद के अफसरों को निर्देश दिए हैं कि वे मान्यवर कांशीरामजी शहरी गरीब आवास योजना के मकान हर हाल में 30 अक्तूबर तक बना दें। इस सम्बन्ध में प्रमुख...

सरकार को तीस अक्टूबर तक चाहिए कांशीराम शहरी गरीब आवास
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Aug 2009 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार ने सभी विकास प्राधिकरणों और आवास विकास परिषद के अफसरों को निर्देश दिए हैं कि वे मान्यवर कांशीरामजी शहरी गरीब आवास योजना के मकान हर हाल में 30 अक्तूबर तक बना दें। इस सम्बन्ध में प्रमुख सचिव आवास हरमिन्दर राज सिंह ने रविवार को दिशा निर्देश जारी किए।

श्री सिंह ने कहा कि 30 अक्तूबर तक निर्माण पूरा न करा पाने वाले प्राधिकरण और आवास विकास परिषद के सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। उल्लेखनीय है कि इस प्रकार की कार्यवाही मार्च में तत्कालीन प्रमुख सचिव आवास ने भी की थी और उन्होंने करीब एक दजर्न अभियंताओं को निलम्बित कर दिया था और दो दजर्न को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इस योजना के काम में सुस्ती बरतने पर अब फिर अभियंताओं पर गाज गिरने की संभावना बढ़ गई है।

श्री सिंह ने सभी विकास प्राधिकरणों और आवास विकास परिषद को भेजे निर्देश में कहा है कि विभिन्न क्षेत्रों से आ रही रिपोर्ट के मुताबिक योजना काफी धीमी गति से चल रही है। जबकि इसके  निर्माण की अवधि को दो बार बढ़ाया जा चुका है। अब इसे हर हाल में 30 अक्तूबर तक पूरा करना होगा। ताकि योजना का लाभ सही समय पर उचित पात्र को मिल सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें