DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लिट्टे ने की थी परमाणु हथियार खरीदने की कोशिश

लिट्टे ने की थी परमाणु हथियार खरीदने की कोशिश

लिट्टे प्रमुख कुमारन पदमनाथन ने खुलासा किया है कि बागियों ने परमाणु हथियार खरीदने और यह जानने की कोशिश की थी कि श्रीलंका की सेना के खिलाफ इनका किस तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। पदमनाथन को हाल में हिरासत में लिया गया था और उससे पूछताछ की जा रही है।

मीडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पदमनाथन ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसके संगठन ने पश्चिमी देशों से परमाणु हथियार और तकनीक हासिल करने का प्रयास किया था। नेशन अखबार ने सैन्य विशेषत्रों के हवाले से कहा है कि लिट्टे पहला आतंकवादी समूह था जिसने परमाणु ताकत हासिल करने की कोशिश की थी।

अखबार का कहना है कि पदमनाथन ने खुलासा किया कि जमा किए गए धन से हथियार खरीदे गए और जहाजों के जरिए लिट्टे तक पहुंचाए गए। पदमनाथन ने बताया कि किस तरह लिट्टे ने अमेरिका के हथियार डीलर्स से विमानभेदी मिसाइलें खरीदी थीं।

इस बीच, लिट्टे प्रमुख वेलुपिल्लई प्रभाकरण के पूर्व कमांडर और श्रीलंका सरकार में कैबिनेट मंत्री करूणा अम्मान ने कहा है कि पदमनाथन का उत्तराधिकारी खोजना मुश्किल हो सकता है। अम्मान ने कहा कि लिट्टे अब कुछ नहीं कर सकता क्योंकि पदमनाथन खुद तमाम अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का कामकाज देखता था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लिट्टे ने की थी परमाणु हथियार खरीदने की कोशिश