DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बोल्ट ने जीता तीसरा स्वर्ण

बोल्ट ने जीता तीसरा स्वर्ण

उसेन बोल्ट विश्व चैम्पियनशिप में तीसरे स्वर्ण के साथ तीसरा विश्व रिकार्ड बनाने में नाकाम रहे जब जमैका की चार गुणा 100 मीटर की रिले टीम इतिहास का दूसरा सर्वश्रेष्ठ समय ही निकाल सकी।

बोल्ट ने कहा कि इसमें थोड़ी मेरी गलती है। जमैका के इस एथलीट ने कहा कि आठ दिन में नौ रेस के बाद वह काफी थके हुए थे। उन्होंने कहा कि मैंने तीसरे चरण में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया। मैं ट्रैक पर अपनी दौड़ पूरी करके बेटन असाफा को देकर खुश था।

जमैका की टीम की परेशानी बोल्ट की थकान के अलावा असाफा पावेल की ग्रोइन इंजरी ने भी बढ़ाई जिनका दौड़ शुरू होने से एक घंटे पहले तक दौड़ना अनिश्चित था। जमैका की टीम ने 37.31 सेकेंड के चैम्पियनशिप रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता लेकिन यह इसी टीम के बीजिंग में बनाए 37.31 सेकेंड के समय से धीमा था। त्रिनिदाद एवं टोबेगो को रजत और ब्रिटेन को कांस्य पदक मिला। बीजिंग ओलंपिक के दौरान से बोल्ट ने पांच विश्व रिकार्ड समय के साथ पांच स्वर्ण जीते हैं।

अन्य स्पर्धाओं में लंबी कूद में डवाइट फिलिप्स ने 8.54 मीटर के साथ अमेरिका को स्वर्ण पदक दिलाया जबकि उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी और ओलंपिक चैम्पियन पनामा के इरविंग सलाडीनो तीन गलत कूद के बाद बाहर हो गए।

पोलैंड की अनीता व्लोडासिक ने 77.96 मीटर के विश्व रिकार्ड के साथ तार गोला फेंक का स्वर्ण पदक जीता जबकि जमैका की टीम ने 42.06 सेकेंड के साथ महिलाओं का चार गुणा 100 मीटर रिले का स्वर्ण पदक जीता। रजत पदक बहामास के नाम रहा जबकि जर्मनी को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

हीट के दौरान मुना ली के चोटिल होने के कारण अमेरिकी टीम रिले फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही। जमैका ने स्प्रिंट में पांच स्वर्ण के साथ अमेरिकी टीम पर अपना दबदबा बरकरार रखा। प्रतियोगिता में अब जब एक दिन बचा है तब अमेरिकी टीम सात स्वर्ण और कुल 17 पदक के साथ चोटी पर है जबकि जमैका सात स्वर्ण सहित कुल 12 पदक के साथ दूसरे स्थान पर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बोल्ट ने जीता तीसरा स्वर्ण