DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईरान ने पाक पर 11 रॉकेट दागे, दो मरे

ईरान ने पाक पर 11 रॉकेट दागे, दो मरे

ईरान से लगते पाकिस्तान के सीमावर्ती वाशुक जिले के माशकेल इलाके में ईरान ने शनिवार को 11 रॉकेट दागे, जिससे दो महिलाओं की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गई।

नेशनल एसेंबली के सदस्य मीर एहसानुल्ला रेकी और वाशुक जिले के नाजिम मीर मुजीबुर्ररहमान मोहम्मद हसनी ने इन हमलों के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि यह अंतरराष्ट्रीय कानूनों का सरासर उल्लंघन है।

उन्होंने कहा कि ईरान ने न सिर्फ रॉकेट दागे हैं, बल्कि उसके सैनिकों ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर इलाके में अंधाधुंध फायरिंग भी की है। उन्होंने संघीय सरकार से मांग की है वह ईरान सरकार से मिलकर इस घटना पर अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज करे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रॉकेट ईरान के नारिनो इलाके से दागे गए जो ईरान की सीमा से लगते एक गांव में गिरे। उन्होंने बताया कि दस रॉकेट को निर्जन स्थानों पर गिरे, लेकिन एक मोहम्मद हयात नाम के व्यक्ति के घर पर गिरा। पुलिस ने बताया कि रॉकेट हमले में हयात का मकान तबाह हो गया। पुलिस ने बताया कि हमले में हयात की पत्नी और एक बेटी की तत्काल मौत हो गई, जबकि दो अन्य बेटियां बुरी तरह झुलस गईं। घायल बेटियों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया।

इस बीच सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं और उन्होने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। हमले का कारण पूछे जाने पर पुलिस ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि ये हमले ईरान की ओर से किए गए हैं। ईरान प्रशासन ने रॉकेट हमले के बारे में पूछा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अब्दुल मलिक रेकी के नेतृत्व वाले जुंदुल्ला के लड़ाके ईरान के सीमावर्ती इलाके में सक्रिय हैं। इस इलाके में ईरानी सेना और जुंदुल्ला के लड़ाकों के बीच आए दिन संघर्ष होता रहता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ईरान ने पाक पर 11 रॉकेट दागे, दो मरे