DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीडिओ कांफ्रेसिंग के जरिए आईटीआई में नए पाठयक्रम शुरू

केन्द्रीय विद्युत मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने एनटीपीसी लोधी रोड स्थित स्कोप कॉम्पैलक्स से वीरवार को वीडियों कांफ्रेंसिग के जरिए एनटीपीसी द्वारा अंगीकृत की गई 12 आईटीआई में नए पाठ्यक्रमों का शुभारंभ किया।

यह कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण कदम था, जिसमें तकनीकी ज्ञान की उपयोगिता के प्रत्यक्ष दर्शन हुए तथा देश के कोने-कोने में स्थित एनटीपीसी परियोजनाओं, नजदीकी आई.टी.आई. के प्रधानाचार्य और अन्य प्रशिक्षकों तथा उच्च सरकारी कर्मचारियों ने एक साथ भाग लिया।

इस कार्यक्रम में राज्य मंत्री भरत सिंह सोलंकी, चेयरमैन सीईए राकेश नाथ, अनिल कुमार अपर सचिव (विद्युत), केशरी संयुक्त सचिव (विद्युत), रामशरण शर्मा चेयरमैन एन.टी.पी.सी., रमेश चन्द्र श्रीवास्तव, निदेशक (मानव संसाधन) एवं एन.टी.पी.सी. के अन्य सभी निदेशक भी मौजूद थे।

एन.टी.पी.सी. फरीदाबाद के महाप्रबन्धक एमकेवी रामा राव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पीपीपी योजना के अर्न्तगत एनटीपीसी फरीदाबाद ने आईटीआई फरीदाबाद को अंगीकृत किया। इस कार्यक्रम में इलेक्ट्रीशियन तथा वेल्डर के दो अतिरिक्त सेक्शन का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर फरीदाबाद गैस पावर स्टेशन में आईएमसी के चेयरमैन एवं जिला उपायुक्त बृजेन्द्र सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त वीएस हुड्डा, एनटीपीसी उप महाप्रबन्धक (एचआर.) एस.बहमनी, आईटीआई फरीदाबाद के प्रधानाचार्य अजीत सिंह सहित अन्य औद्योगिक सहयोगी एवं गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।

इस अवसर पर एनटीपीसी फरीदाबाद के महाप्रबंधक एमकेवी रामा राव ने कहा कि वे आईटीआई के प्रशिक्षकों और प्रशिक्षुओं को नवीनतम तकनीकी दक्षता प्रदान करने तथा उन्हें विश्व स्तर पर रोजगार योग्य बनाने और आई.टी.आई. फरीदाबाद को सेन्टर ऑफ एक्सीलेन्स के स्तर पर पहुंचाने के लिए प्रतिबद्घ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वीडिओ कांफ्रेसिंग के जरिए आईटीआई में नए पाठयक्रम शुरू