फोटो गैलरी

Hindi Newsबीटेक छात्रों ने की स्पेशल एक्जाम की मांग

बीटेक छात्रों ने की स्पेशल एक्जाम की मांग

हॉट सिटी के विभिन्न कालेजों में प्रोफेशनल पढ़ाई कर रहे छात्रों ने राज्यपाल से बीटेक सैकेंड ईयर और थर्ड ईयर में स्पेशल एक्जाम कराए जाने की मांग उठाई है। छात्रों ने डीएम के जरिए राज्यपाल को ज्ञापन...

बीटेक छात्रों ने की स्पेशल एक्जाम की मांग
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Aug 2009 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

हॉट सिटी के विभिन्न कालेजों में प्रोफेशनल पढ़ाई कर रहे छात्रों ने राज्यपाल से बीटेक सैकेंड ईयर और थर्ड ईयर में स्पेशल एक्जाम कराए जाने की मांग उठाई है। छात्रों ने डीएम के जरिए राज्यपाल को ज्ञापन भिजवाया है।

प्रोफेशनल स्टडी कर रहे तमाम स्टूडेंट शनिवार को डीएम से मिलने पहुंचे थे। छात्रों का कहना था कि बीटेक फस्र्ट और फोर्थ ईयर में यूपीटूयू स्पेशल पेपर कराती है। सैकेंड ईयर और थर्ड ईयर में ऐसा नहीं कराया जाता। जबकि स्टूडेंट की बैक सबसे ज्यादा इन्हीं वर्षो में आती है। इस साल भी तीस प्रतिशत से अधिक छात्रों की बैक आई है। गाजियाबाद में ऐसे छात्रों की संख्या तीन सौ से अधिक है और यूपीटीयू में यह तादाद 12 हजार से अधिक होगी।

छात्रों का यह भी कहना था कि जब भी कोर्स परिवर्तित होता है तो चारों सालों के स्पेशल पेपर कराए जाते हैं। वर्ष 2000 और वर्ष 2003-04 में कोर्स चैंज होने पर 1,2,3,4 ईयर के स्टूडेंट के स्पेशल पेपर कराए गए थे। 2008-09 में भी यूपीटीयू का कोर्स चेंज हुआ है। छात्रों ने प्रशासन के जरिए राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में इस बार भी स्पेशल पेपर कराए जाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें