फोटो गैलरी

Hindi Newsतालिबान ने दो मतदाताओं की अंगुलियां काटी

तालिबान ने दो मतदाताओं की अंगुलियां काटी

तालिबान आतंकवादियों ने राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने वाले दो अफगानिस्तानी मतदाताओं की अंगुलियां काट ली। देश में शीर्ष पद के लिए हुए मतदान पर नजर रखने वाले समूह फ्री एंड फेयर इलेक्शन फाउंडेशन ऑफ...

तालिबान ने दो मतदाताओं की अंगुलियां काटी
एजेंसीSat, 22 Aug 2009 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

तालिबान आतंकवादियों ने राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने वाले दो अफगानिस्तानी मतदाताओं की अंगुलियां काट ली।

देश में शीर्ष पद के लिए हुए मतदान पर नजर रखने वाले समूह फ्री एंड फेयर इलेक्शन फाउंडेशन ऑफ अफगानिस्तान के प्रमुख नादर नादरी ने कहा ने शनिवार को कहा कि मतदान में इस्तेमाल होने वाली स्याही से रंगी अंगुलियों वाले दो लोगों पर कंधार सूबे में मतदान के कुछ देर बाद ही हमला किया गया। कंधार तालिबान का जन्मस्थान माना जाता है।

मतदान से पहले इस बात की अफवाहें उड़ी थी कि आतंकवादी उन लोगों की अंगुलियां काट लेंगे जिनकी अंगुलियों पर मतदान में इस्तेमाल की जाने वाली स्याही दिखाई देगी। तालिबान के एक प्रवक्ता ने हालांकि कहा कि आतंकवादी ऐसे हमले नहीं करेंगे लेकिन तालिबान एक ऐसा संगठन है जिसके कमांडर अपनी इच्छा से भी ऐसी धमकियों पर अमल कर सकते हैं।

देश के दूसरे प्रत्यक्ष राष्ट्रपति चुनावों में लाखों अफगानिस्तानियों ने मतदान में भाग लिया था हालांकि तालिबान की धमकी और हमलों के कारण मतदान में कमी देखी गई, खासतौर पर दक्षिणी इलाकों में जहां राष्ट्रपति हामिद करजई को अपने पश्तो प्रतिद्वंद्वियों से आगे माना जा रहा था। कम से कम 26 अफगान नागरिक और सुरक्षाकर्मी आतंकवादी हमलों में अपनी जान गंवा चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें