DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नकली खून बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, छह लोग गिरफ्तार

नकली खून बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, छह लोग गिरफ्तार

लखनऊ पुलिस ने शनिवार को राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में नकली खून बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए उसके छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। अपर जिला पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) परेश पांडेय ने बताया,  चौक के  क्षेत्रधिकारी विनय चन्द्र के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने आज सुबह राजधानी के ठाकुरगंज इलाके में खून के अवैध व्यापार में लगे एक गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
     
उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से 70 पैकेट खून , प्लाज्मा , खाली पैकेट, बड़ी संख्या में सीरिंज , फर्जी मुहर, स्टीकर्स और छत्रपति शाहू जी महाराज चिकित्सा विश्वविद्यालय का प्राधिकार पत्र भी बरामद हुआ। पांडेय ने बताया कि गिरोह ने वस्तुत: खून एकत्र करने के लिए एक लैबोरेट्री ही बना रखी थी। गिरफ्तार लोगों में गिरोह का सरगना माना जा रहा दीपक पांडेय उर्फ अमित के अलावा मदुल द्विवेदी, आलोक द्विवेदी, मंटू सिंह तथा दो अन्य व्यक्ति शामिल है।
      
उन्होंने बताया कि आशंका यह भी है कि बरामद खून के कुछ पैकेटो में मनुष्य के अलावा जानवर का भी खून भरा गया है। जिनके नमूने जांच के लिए भेज दिये गये है। गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नकली खून बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, छह लोग गिरफ्तार