DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुणे व गोवा में स्वाइन फ्लू से एक-एक मौत

पुणे व गोवा में स्वाइन फ्लू से एक-एक मौत

पुणे में शनिवार को एक 60 साल के व्यक्ति की मौत के साथ ही स्वाइन फ्लू से मरने वाले पुणेवासियों की संख्या 20 तक पहुंच गई। गोवा में भी 67 वर्षीय एक व्यक्ति की संदिग्ध फ्लू से मौत हो गई। हालांकि अभी रिपोर्ट नहीं आई है।

पुणे के अधिकारियों ने बताया कि बबन हंगूल को गंभीर हालत में 19 अगस्त को ससून अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अधिकारियों को इस बीच, यह फैसला लेना है कि सोमवार से स्कूल कॉलेजों को खोला जाए या नहीं।

स्वाइन फ्लू के कहर के चलते शैक्षणिक संस्थान एक सप्ताह से बंद हैं। पुणे में इस बीमारी से पहली मौत तीन अगस्त को हुई थी और एच1एन1 विषाणु से देश में सबसे अधिक लोग यहीं मारे गए हैं ।

उधर पणजी के एक निजी अस्पताल में भी स्वाइन फ्लू के एक संदिग्ध मरीज की मौत हो गयी। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार शिव मूर्ति (67) शुक्रवार को बेंगलुरु से आया था और तेज बुखार के कारण अस्पताल में दाखिल कराया गया था। वहां उसकी हालत बिगड़ गयी और आज सुबह उसकी मौत हो गयी।

राज्य के नोडल अधिकारी डॉ जोस डी सा ने कहा कि एच1एन1 की जांच के लिए मूर्ति के नमूने दिल्ली भेजे गए हैं और रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। उन्होंने बताया कि मूर्ति ब्रोंको न्यूमोनिया से पीड़ित थे और इसके पहले बेंगलुरु के एक अस्पताल में दाखिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुणे व गोवा में स्वाइन फ्लू से एक-एक मौत