DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सल प्रभावित इलाकों में होगी 1500 सैप जवानों की तैनाती

बिहार में नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार विशेष कार्य बल (सैप) के 1500 अतिरिक्त जवानों की नियुक्ति करेगी। इनमें अधिकतर पूर्व सैनिक होंगे। यह नियुक्ति सैप के 4,000 जवानों के अतिरिक्त होगी।

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक नीलमणि ने शनिवार को बताया कि राज्य में कुल 12,000 सैप जवानों के पद सृजित किए गए हैं। इनमें फिलहाल 7,189 जवान कार्य में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि 4000 जवानों के अतिरिक्त राज्य सरकार नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए 1500 सैप के जवानों की नियुक्ति करने जा रही है। ये सभी जवान राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (ऑपरेशन) के अधीन होंगे।

नीलमणि ने बताया कि इन 1500 जवानों को राज्य के उन नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात किया जाएगा, जहां नक्सलियों से इलाकों को मुक्त कराया गया है, ताकि वहां फिर नक्सली ना घुस पाए। उन्होंने बताया कि ऐसा देखा जाता है कि थोड़ी ढिलाई मिलते ही नक्सली उन क्षेत्रों में फिर पांव पसारने लगते हैं जहां से उनको खदेड़ दिया जाता है।

नीलमणि के मुताबिक सैप के जवानों की नियुक्ति के लिए राज्य सरकार ने सैनिक कल्याण बोर्ड को अनुशंसा भेज दी है।

उल्लेखनीय है कि बिहार के 38 में से 31 जिले नक्सल प्रभावित हैं और सरकार इस खतरे को गंभीर मानते हुए हर मोर्चे पर तैयारी कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सल प्रभावित इलाकों में होगी 1500 सैप जवानों की तैनाती