DA Image
23 अक्तूबर, 2020|3:02|IST

अगली स्टोरी

नाराज जसवंत ने की फर्नांडीस से मुलाकात

नाराज जसवंत ने की फर्नांडीस से मुलाकात

पाकिस्तान के कायदे आजम जिन्ना पर विवादास्पद किताब लिखने के कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निष्कासित वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के संयोजक जॉर्ज फर्नांडीज से उनके घर जाकर मुलाकात की।

सिंह को पार्टी से निकाले जाने के बाद फर्नांडीस से उनकी मुलाकात को राजनीतिक गलियारों में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पार्टी से निकाले जाने से आहत जसवंत अपनी राजनीतिक रणनीति के तहत सुबह दस बजे फर्नांडीस से मिलने उनके आवास पर पहुंचे।

जसवंत ने करीब 15 मिनट तक फर्नांडीस से चर्चा की। समझा जाता है कि जसवंत ने फर्नांडीस को उन परिस्थितियों से अवगत कराया कि किस तरह उन्हें पार्टी से निकाला गया है।

फर्नांडीस से मिलने के बाद जसवंत ने पत्रकारों को अपनी इस मुलाकात का खुलासा नहीं किया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वह फर्नांडीस के पुराने मित्र रहे हैं और राजग के शासनकाल में उनकी उनसे घनिष्ट मित्रता रही।
उन्होंने बताया कि जब वह जिन्ना पर अपनी किताब लिख रहे थे तो फर्नांडीस ने उन्हें लोहियाजी की पुस्तक ‘हम सब गुनाहगार है उन्हें दी थी जो भारत-पाक विभाजन पर लिखी गई है।

गौरतलब है कि जसवंत सिंह पार्टी से निकाले जाने के बाद काफी आक्रामक मूड में है और पार्टी पर लगातार हमले कर रहे हैं और कई ऐसे रहस्योदघाटन कर रहे हैं जिससे भाजपा नेतृत्व तिलमिलाया हुआ है। जसवंत ने एक टीवी चैनल को यह बताया था कि पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कार्रवाई करना चाहते थे, लेकिन लालकृष्ण आडवाणी ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:नाराज जसवंत ने की फर्नांडीस से मुलाकात