DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झाँसी और औरैया के सीवीओ निलम्बित

पशुओं और चारे की स्थिति को शासन से छिपाने के आरोप में झँसी और औरैया के मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी को निलम्बित कर दिया गया है। पशुधन एवं दुग्ध विकास राज्यमंत्री अवधपाल सिंह यादव ने विभाग के कामकाजों पर असंतोष जताते हुए कहा है कि यदि किसी जिले में पशुओं के मरने या बीमारियाँ फैलने जैसी घटनाओं को शासन से छिपाया गया तो निलम्बन की कार्रवाई और सख्ती से की जाएगी।

पशुपालन महकमे की समीक्षा बैठक में राज्य स्तरीय अधिकारियों के साथ यादव काफी सख्ती से पेश आए। खासतौर से राज्य में सूखे की वजह से चारे की कमी को लेकर पैदा हो रही स्थितियों पर उन्होंने अधिकारियों को आगाह किया। यादव ने कहा कि प्रदेश के पशुपालकों को कम समय में पैदा होने वाला हरा चारा उगाने के लिए बीजों की मिनी किट तत्काल दी जाएँ।

पशुओं को बीमारी से बचाने के लिए पर्याप्त टीकाकरण भी किया जाए। सीवीओ खुद जाकर कैटल कैम्पों का निरीक्षण करें। उन्होंने बिना पूर्व अनुमोदन के बड़ी संख्या में माइक्रोस्कोप खरीदे जाने पर नाराजगी जतायी। सभी सीवीओ से कहा गया है कि अस्पतालों का निरीक्षण कर रिपोर्ट दें। वैक्सीन के 75 फीसदी इस्तेमाल का प्रमाणपत्र देने को भी कहा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झाँसी और औरैया के सीवीओ निलम्बित