DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विजयकृष्ण को भेजा गया जेल

ट्रांसपोर्टर सत्येन्द्र सिंह हत्याकांड में फरीदाबाद से गिरफ्तार कर गुरुवार की रात यहां लाये गये पूर्व सांसद विजय कृष्ण को पूछताछ के बाद पटना पुलिस ने शुक्रवार की शाम बेउर जेल भेज दिया। इससे पूर्व करीब पांच बजे शाम में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरोपित को अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शैलेन्द्र कुमार की अदालत में पेश किया गया।

कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में लेते हुए अगले दो सितंबर तक बेउर केन्द्रीय जेल भेजने का आदेश दिया। हत्याकांड के आई.ओ. रवीन्द्र प्रसाद यादव ने अदालत में आवेदन दायर कर आरोपित को जेल भेजने का अनुरोध करते हुए उनके खिलाफ कई महत्वपूर्ण सबूत पुलिस के पास होने की बात कही थी।
    
58 वर्षीय पूर्व सांसद विजय कृष्ण को दिल्ली से गिरफ्तार कर मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कावेरी बावेजा की कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें 22 अगस्त तक के ट्रांजिट रिमांड पर यहां लाया गया था। इधर सिविल कोर्ट परिसर में उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब पूर्व सांसद के समर्थक अचानक नारेबाजी करने लगे। ‘विजय कृष्ण मत घबराना, हम तुम्हारे साथ हैं.. यह सब राजनीतिक साजिश है..’ जैसे नारों से परिसर गूंज गया।

करीब दो सौ लोगों की भीड़ वहां जमा थी। सभी समर्थक पूर्व सांसद को देखने के लिए बेचैन और उतावले थे। हालांकि इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। समर्थक सुबह से ही कोर्ट परिसर में चक्कर काट रहे थे। पुलिसिया चौकसी ऐसी थी कि समर्थकों के साथ ही मीडियाकर्मियों के लिए भी आरोपित को देखना मुश्किल था। शास्त्रीनगर थाने से लाने के बाद विजय कृष्ण को जीआर कार्यालय के बगल में एक खाली कोर्ट में रखा गया।

बाद में उन्हें अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया गया। ऐहतियात के तौर पर पहले से ही कोर्ट परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती थी। तमाम गेट पर कड़ी तलाशी होने के अलावा आम लोगों को परिसर में वाहन ले जाने की इजाजत नहीं थी। आखिरकार शाम करीब साढ़े पांच बजे कैदी वैन से पूर्व सांसद को लेकर पुलिस टीम बेउर के लिए रवाना हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विजयकृष्ण को भेजा गया जेल