DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होल्डिंग टैक्स का डिटेल ऑन स्क्रीन

बस एक क्लिक! ..और होल्डिंग टैक्स का डिटेल स्क्रीन पर। पटना और मुजफ्फरपुर नगर निगम क्षेत्र के होल्डिंग टैक्स का ब्योरा शनिवार से ऑनलाइन हो जाएगा। नगर विकास विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है। विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार ने शुक्रवार को बताया कि दोनों नगर निगमों का होल्डिंग टैक्स का सारा रिकार्ड कम्प्यूटराइज्ड करके वेबसाइट पर डाल दिया गया है। शनिवार से लोग माउस क्लिक करके कम्प्यूटर के स्क्रीन पर इसका डिटेल जान सकेंगे।

उन्होंने कहा कि अब दोनों नगर निगम क्षेत्र के मकानों का होल्डिंग टैक्स 15 सितम्बर से इसी प्रक्रिया से पता कर और बकाया बिल की कॉपी निकालकर जमा किया जा सकेगा। इसके लिए विभिन्न बैंकों से संपर्क किया जा रहा है। ताकि लोग अपने नजदीक के किसी बैंक में इसे जमा कर सकें। मकान मालिकों की सहुलियत के लिए कई बैंकों से बातचीत चल रही है ताकि उनको किसी तरह की परेशानी न हो।

व्यवस्था ऐसी की जा रही है कि लोग कम समय में बिना भीड़-भाड़ और नगर निगम के दफ्तरों का चक्कर लगाए अपना होल्डिंग टैक्स जमा कर सकें। कुमार ने कहा कि अन्य शहरी स्थानीय निकायों के लिए भी ऑन स्क्रीन होल्डिंग टैक्स का ब्यौरा जानने की व्यवस्था 10 दिनों के अन्दर शुरू कर दी जाएगी। विभाग इसकी तैयारी में लगा है। वहीं अब टैक्स नहीं देने वालों पर पेनल्टी लगाने की भी तैयारी है। कुमार ने कहा कि होल्डिंग टैक्स के बारे में जानने के लिए लोगों को संबंधित वेबसाइट पर जाना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:होल्डिंग टैक्स का डिटेल ऑन स्क्रीन