class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नियोक्ता ले रहे सोशल नेटवर्किंग साइट का सहारा

नियोक्ता ले रहे सोशल नेटवर्किंग साइट का सहारा

आपकी आनलाइन सोशल नेटवर्किंग संबंधी गतिविधियां नौकरी की संभावना को निर्धारित कर सकती हैं क्योंकि कई अमेरिकी नियोक्ता रोजगार के लिए सही उम्मीदवारों के चयन के लिए ऐसी साइटों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

एक सर्वे के मुताबिक कई अमेरिकी नियोक्ता उम्मीदवारों के चयन से पहले टिवटर, फेसबुक, लिंक्डइन और माइ स्पेसजैसी सोशल नेटवर्किंग साइट का सहारा ले रहे हैं। जाब पोर्टल कैरियर बिल्डर की ओर से अमेरिकी नियोक्ताओं के बीच किए गए सर्वे के अनुसार उनमें से 45 फीसदी नौकरी के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट का उपयोग करते हैं। पिछले साल यह आंकड़ा 22 फीसदी था।

सर्वे में पाया गया कि 11 फीसद नियोक्ता उपयुक्त कर्मचारियों की भर्ती के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट के उपयोग कीयोजना बना रहे हैं। करीब 35 फीसदी नियोक्ताओं ने कहा कि सोशल नेटवर्किंग साइट का उपयोग करने के बाद उन्होंने उम्मीदवारों को नियुक्त नहीं करने का फैसला किया।

सर्वे में यह भी पाया गया कि सोशल नेटवर्किंग साइटों में नियोक्ताओं के बीच सबसे लोकप्रिय फेसबुक है। लगभग 29फीसदी नियोक्ता उम्मीदवारों की भर्ती के लिए उनके बारे में जानकारी एकत्रित करने हेतु इन साइटों का इस्तेमाल करते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नियोक्ता ले रहे सोशल नेटवर्किंग साइट का सहारा