फोटो गैलरी

Hindi Newsनियोक्ता ले रहे सोशल नेटवर्किंग साइट का सहारा

नियोक्ता ले रहे सोशल नेटवर्किंग साइट का सहारा

आपकी आनलाइन सोशल नेटवर्किंग संबंधी गतिविधियां नौकरी की संभावना को निर्धारित कर सकती हैं क्योंकि कई अमेरिकी नियोक्ता रोजगार के लिए सही उम्मीदवारों के चयन के लिए ऐसी साइटों का इस्तेमाल कर रहे हैं। एक...

नियोक्ता ले रहे सोशल नेटवर्किंग साइट का सहारा
एजेंसीFri, 21 Aug 2009 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

आपकी आनलाइन सोशल नेटवर्किंग संबंधी गतिविधियां नौकरी की संभावना को निर्धारित कर सकती हैं क्योंकि कई अमेरिकी नियोक्ता रोजगार के लिए सही उम्मीदवारों के चयन के लिए ऐसी साइटों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

एक सर्वे के मुताबिक कई अमेरिकी नियोक्ता उम्मीदवारों के चयन से पहले टिवटर, फेसबुक, लिंक्डइन और माइ स्पेसजैसी सोशल नेटवर्किंग साइट का सहारा ले रहे हैं। जाब पोर्टल कैरियर बिल्डर की ओर से अमेरिकी नियोक्ताओं के बीच किए गए सर्वे के अनुसार उनमें से 45 फीसदी नौकरी के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट का उपयोग करते हैं। पिछले साल यह आंकड़ा 22 फीसदी था।

सर्वे में पाया गया कि 11 फीसद नियोक्ता उपयुक्त कर्मचारियों की भर्ती के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट के उपयोग कीयोजना बना रहे हैं। करीब 35 फीसदी नियोक्ताओं ने कहा कि सोशल नेटवर्किंग साइट का उपयोग करने के बाद उन्होंने उम्मीदवारों को नियुक्त नहीं करने का फैसला किया।

सर्वे में यह भी पाया गया कि सोशल नेटवर्किंग साइटों में नियोक्ताओं के बीच सबसे लोकप्रिय फेसबुक है। लगभग 29फीसदी नियोक्ता उम्मीदवारों की भर्ती के लिए उनके बारे में जानकारी एकत्रित करने हेतु इन साइटों का इस्तेमाल करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें