class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पन्द्रह दिनों में लगेगा घरेलू बिजली कनेक्शन

बिजली के नए घरेलू कनेक्शन के लिए अब लोगों को महीनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। दिवाली पर हर घर में उजाला हो, इसके चलते कोई भी घरेलू कनेक्शन उस समय तक लंबित नहीं रहेगा। इसके बाद डीएचबीवीएन की ओर से 15 दिन के अंदर बिजली का नया कनेक्शन मुहैया कराया जाएगा। दिल्ली रेंज के चीफ इंजीनियर एके जैन ने इस संबंध में डीएचबीवीएन अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

फरीदाबाद सर्कल में हजारों की तादात में बिजली के घरेलू कनेक्शन लंबित हैं। इसे लेकर उपभोक्ता आए दिन बिजली कार्यालयों में चक्कर काटते रहते हैं। कनेक्शन न मिलने पर बिजली उपभोक्ता इधर-उधर से बिजली की व्यवस्था करता है। ऐसे में बिजली चोरी की संभावनाएं बढ़ जाती है।

चीफ इंजीनियर एके जैन ने हाल में फरीदाबाद का दौरा कर अधिकारियों की एक बैठक ली। इस दौरान वे फरीदाबाद सर्कल में बिजली कनेक्शन की लंबित संख्या जानकर हैरान रह गए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बिजली का नया कनेक्शन देने में ढ़िलाई न बरतें। दीवाली तक कोई कनेक्शन लंबित न रहे। इसके बाद 15 दिनों में कनेक्शन मुहैया कराया जाए। घरेलू कनेक्शन लंबित होने से उपभोक्ताओं को जहां परेशानी उठानी होती है, वहीं लाइन लॉस को भी बढ़ावा मिलता है।

उन्होंने हिन्दुस्तान को बताया कि दिवाली पर कोई उपभोक्ता ऐसा नहीं होगा, जिसके घर उजाला न हो। डीएचबीवीएन की मंशा है कि आवेदन करते ही उपभोक्ताओं को बिजली कनेक्शन मुहैया कराया जाए। इसको लेकर ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाई जा रही है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दीवाली पर हर घर में होगा उजाला