DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिलशान के शतक से श्रीलंका ने कसा शिंकजा

दिलशान के शतक से श्रीलंका ने कसा शिंकजा

सदाबहार बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान के तूफानी शतक से न्यूजीलैंड के सामने 413 रन का लक्ष्य रखने वाले श्रीलंका ने शुक्रवार को शुरू में ही कीवी टीम को पहला झटका देकर बारिश से प्रभावित पहले टेस्ट क्रिकेट मैच पर मजबूत शिकंजा कस दिया।

अपने कैरियर में पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे दिलशान ने पहली पारी में 92 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में नाबाद 123 रन बनाए जिसके दम पर श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 259 रन बनाकर समाप्त घोषित की। पहली पारी में 153 रन की बढ़त लेने वाले श्रीलंका ने इसके बाद न्यूजीलैंड को शुरू में एक झटका देकर जीत की तरफ कदम बढ़ाए।

न्यूजीलैंड ने खराब रोशनी के कारण निर्धारित समय से पहले चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 30 रन बनाए थे और उसे लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अब भी 383 रन की दरकार है। मुथैया मुरलीधरन और अजंता मेंडिस की की स्पिन जोड़ी टूटती पिच पर पांचवें दिन कहर बरपाकर श्रीलंका दो टेस्ट मैचों की सीरज में 1-0 की बढ़त दिला सकती है लेकिन उसे मौसम की मेहरबानी भी चाहिए जिसने अब तक चारों दिन के खेल में व्यवधान डाला है।

न्यूजीलैंड को पहला झटका हालांकि नुवान कुलशेखरा ने दिया जिन्होंने पारी की पांचवीं गेंद पर ही डेनियल फ्लिन को स्लिप में महेला जयवर्धने के हाथों कैच कराया। इसके बाद मार्टिन गुप्टिल (नाबाद 17) और रोस टेलर (नाबाद 08) ने सतर्कता से बल्लेबाजी करके टीम को आगे झटका नहीं लगने दिया।

दिन का आकर्षण हालांकि दिलशान का शतक रहा जो टेस्ट क्रिकेट में उनका नौवां शतक है। उनकी इस पारी में 12 चौके और एक छक्का शामिल है। श्रीलंका ने तरांगा परानविताना का विकेट लंच से पहले गंवा दिया। उन्होंने ओ ब्रायन की गेंद पर स्लिप में रोस टेलर को कैच थमाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिलशान के शतक से श्रीलंका ने कसा शिंकजा