DA Image
25 सितम्बर, 2020|7:55|IST

अगली स्टोरी

आसिफ की पाक टीम में वापसी, रज्जाक बाहर

आसिफ की पाक टीम में वापसी, रज्जाक बाहर

डोपिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे मोहम्मद आसिफ को दक्षिण अफ्रीका में होने वाली चैम्पियंस ट्राफी के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जबकि आलराउंडर अब्दुल रज्जाक को बाहर रखा गया।

आसिफ पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान डोपिंग के दोषी पाए गए थे और इस टूर्नामेंट के शुरू होने वाले दिन यानी 22 सितंबर को उनका एक साल का प्रतिबंध पूरा हो रहा है। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी जुलाई 2008 में उन पर प्रतिबंध लगा दिया था।

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इकबाल कासिम ने कहा कि आसिफ की फार्म और फिटनेस देखने के बाद ही उन्हें टीम में चुना गया है। उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं ने आसिफ की मैच फिटनेस और फार्म देखकर ही उन्हें चुना है और पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भी उन्हें हरी झंडी दी है। लतीफ की देखरेख में ही इमर्जिंग खिलाड़ियों का अभ्यास शिविर हुआ था।

मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि आठ देशों के इस टूर्नामेंट में चयनकर्ताओं ने रज्जाक को टीम से बाहर रखने का निर्णय लिया जबकि मोहम्मद यूसुफ को जगह दी गई है।
पाकिस्तान टीम इस प्रकार है-
यूनिस खान (कप्तान), इमरान नजीर, मिस्बाह उल हक, मोहम्मद यूसुफ, उमर अकमल, शोएब मलिक, शाहिद अफरीदी, फवाद आलम, राना नावेद, कामरान अकमल, राव इफ्तिखार, मोहम्मद आसिफ, मोहम्मद आमिर, सईद अजमल और उमर गुल।
सुरक्षित खिलाड़ी: सरफराज अहमद, मोहम्मद तल्हा, वहाब रिआज, खालिद लतीफ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:आसिफ की पाक टीम में वापसी, रज्जाक बाहर