class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं : राजनाथ

पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं : राजनाथ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चिंतन बैठक की समाप्ति पर पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी हमारे नेता बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी ने पिछले लोकसभा चुनाव में हार के कारणों पर कोई ड्राफ्ट तैयार नहीं किया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चुनाव में थर्ड फ्रंट की जबरदस्त हार का फायदा यूपीए गठबंधन और कांग्रेस को मिला।

उन्होंने कहा कि युवाओं को आगे बढ़ाने के मामले में कांग्रेस पार्टी ने जो अपना गुणगान किया हुआ है, उससे कहीं अधिक युवा भाजपा से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश में जिस पार्टी से सर्वाधिक युवा जुड़े हुए हैं वह पार्टी भाजपा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं को नीचे से ऊपर तक अधिक भागीदारी दी जाएगी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पार्टी अपना सामाजिक आधार बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति-जनजातियों में पार्टी का आधार कैसे बढ़ाया जाए उसपर पार्टी गंभीरता से कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी गरीबों के बीच जागरुकता अभियान भी चलाएगी।

उन्होंने कहा कि चिंतन बैठक में मंदी, महंगाई, आतंकवाद, नक्सलवाद और उग्रवाद पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई। उन्होंने कहा कि देश के 250 से अधिक जिलों में फैले सूखे पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई। पार्टी कार्यकर्ताओं से यह अपील की गई है कि वह अपनी क्षमता के हिसाब से राहत कार्य चलाएं। उन्होंने  कहा कि चिंतन बैठक में भारत-पाकिस्तान संयुक्त बयान में ब्लूचिस्तान मुद्दे को शामिल किए जाने को भी दुर्भाग्यपूर्ण माना गया।

उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और पार्टी अपने सांस्कृतिक आदर्श के मुद्दे पर कायम रहेगी। उन्होंने कहा कि देश को द्विदलीय प्रणाली की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं : राजनाथ