DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिलायंस विवाद पर सरकार दे सकती है बयान

रिलायंस विवाद पर सरकार दे सकती है बयान

कृष्णा-गोदावरी बेसिन से मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज को मिली प्राकृतिक गैस आपूर्ति की इजाजत के मसले पर केंद्र सरकार अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए आज को बयान जारी कर सकती है।

गुरुवार रात वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी की पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा, बिजली मंत्री सुशील कुमार शिंदे और कानून मंत्री वीरप्पा मोइली के साथ हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह फैसला किया गया।

इस समिति का गठन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कानूनी विवादों पर विभिन्न मंत्रालयों के बीच समन्वय कायम करने के लिए किया था। ये कानूनी विवाद बंबई उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय में लंबित है।

मुंबई की अदालत जहां रिलायंस इंडस्ट्रीज और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनटीपीसी के विवाद की सुनवाई कर रही है वहीं सर्वोच्च न्यायालय मुकेश अंबानी की कंपनी और अनिल अंबानी की रिलायंस नेचुरल रिसोर्सेज के विवाद की सुनवाई कर रहा है।

मोइली ने गुरुवार रात संवाददाताओं को बताया, ‘‘हम यह देखने की कोशिश कर रहे हैं कि सरकार इस मसले पर एकमत रहे।’’ वैसे तेल मंत्रालय के कुछ अधिकारियों का कहना है कि सरकारी बयान में अनिल अंबानी समूह द्वारा उठाए गए कुछ बिंदुओं का जवाब भी दिया जा सकता है। कानून मंत्री ने कहा था, ‘‘पेट्रोलियम मंत्री कल बयान जारी करेंगे।’’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रिलायंस विवाद पर सरकार दे सकती है बयान