DA Image
29 फरवरी, 2020|10:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव की मतगणना

प्रदेश के चार विधानसभा क्षेत्रों मलिहाबाद, मुरादाबाद पश्चिम, बिधूना तथा मोरना में 18 अगस्त को हुए उपचुनाव में पड़े वोटों की गिनती का काम शुक्रवार को सबेरे आठ बजे से शुरू होगा। बसपा, सपा, कांग्रेस और भाजपा सभी राजनीतिक दलों सहित पूरे प्रदेश की निगाह मतगणना के परिणामों पर लगी है। मतगणना के दौरान कड़े सुरक्षा बन्दोबस्त रहेंगे। चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त किए गए सभी प्रेक्षक भी मतगणना स्थल पर मौजूद रहेंगे।

निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि मतगणना के दौरान रैण्डम जाँच का वही तरीका अपनाया जाएगा जैसा लोकसभा चुनाव के समय अपनाया गया था। इन विधानसभा क्षेत्रों में 11 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग 54 प्रतिशत मतदाताओं ने उपचुनाव के दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

इनमें सबसे अधिक मतदान मुजफ्फरनगर जिले के मोरना विधानसभा क्षेत्र में हुआ। शुक्रवार को जिन प्रमुख उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है, उनमें मुरादाबाद पश्चिम से बसपा के बलराम सिंह, भाजपा के भूपेन्द्र, सपा के चौधरी रिफाकत हुसैन तथा कांग्रेस के सौलत अली, मलिहाबाद से सपा की रीना चौधरी, भाजपा के श्रीपाल वर्मा, कांग्रेस के सत्य नारायण उर्फ सन्तू कनौजिया, राष्ट्रवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कौशल किशोर तथा सपा के सिद्धार्थ शंकर, बिधूना से सपा की गीता उर्फ चन्द्र प्रभा, भाजपा के गोविन्द सिंह, बसपा के महेश चन्द्र तथा कांग्रेस के लाल संजय सिंह और मोरना से सपा के जमील, बसपा के नूर सलीम राना, रालोद के मिथिलेश पाल तथा कांग्रेस के शबी हैदर शामिल हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:चार विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव की मतगणना