DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पानी की सप्लाई करने वाली मेन पाइप लाइन फटी

दक्षिण दिल्ली को पानी की सप्लाई करने वाली मेन पाइप लाइन एक बार फिर फट गई। यह पाइप पिछले तीन माह में चार बार फट चुका है। इससे जहां कई इलाकों में पानी की सप्लाई तो प्रभावित होती है, साथ ही पाइप लाइन फटने से सड़क पर भरा पानी यातायात व्यवस्था भी चौपट कर देता है।


गुरुवार सुबह सोनिया विहार वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से सोनिया विहार की ओर जाने वाली पाइप लाइन भैरों मार्ग के पास टीप्वाइंट पर फट गई। पानी कई कई फुट ऊपर फव्वारे की तरह चलने लगा। देखते ही देखते यह पानी सड़क पर जमा होने लगा। इसके चलते सड़क पर जाम लगने लगा। हजारों गैलन पानी लगभग एक घंटे तक बहता रहा। किसी ने इसकी सुध नहीं ली।


बाद में जल बोर्ड कार्यालय को सूचना मिलने के बाद पानी की सप्लाई रोकी गई। तब तक काफी पानी सड़क पर जमा हो चुका था और सड़क पर अच्छा खासा जाम लग चुका था। यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने में ट्रेफिक पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।


पानी की सलाई बंद होने से दक्षिण दिल्ली के कई इलाकों में एक बार फिर पानी की सप्लाई बंद हो गई। पाइप लाइन की मरम्मत का काम शुरू किया गया और देर शाम तक मरम्मत का काम जारी था। इस वजह से शाम को दक्षिण दिल्ली के गेट्रर कैलाश, ईस्ट आफ कैलाश, खेल गांव, मालवीय नगर, संत नगर, डिफेंस कालोनी, लाजपत नगर, भोगल, आश्रम आदि इलाकों में पानी की सप्लाई बाधित रही। जल बोर्ड का कहना है कि देर रात क पानी की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।


गौरतलब है कि यह पाइप लाइन लगभग 25 साल पुरानी है। पहले इससे भागीरथी ट्रीटमेंट प्लांट से दक्षिण दिल्ली को पानी सप्लाई किया जाता था, लेकिन बाद में सोनिया विहार वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को भी इससे जोड़ दिया गया। इस वजह से पानी का प्रेशर बढ़ने पर यह पाइप लाइन अकसर फट जाती है। पिछले तीन माह में यह पाइप लाइन चार बार फट चुकी है। हालांकि जल बोर्ड का कहना है कि वह नई पाइप लाइन बिछा रहा है, जिस पर काम जल्द पूरा हो जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पानी की सप्लाई करने वाली मेन पाइप लाइन फटी